होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कानपुर के बेकनगंज में तेज बारिश से 7 सेकंड में भरभराकर गिरा मकान, देखें Video

कानपुर के बेकनगंज में तेज बारिश से 7 सेकंड में भरभराकर गिरा मकान, देखें Video

रूक-रूक कर हो रही तेज बारिश के कारण कानपुर के बेकनगंज में देखते ही देखते एक बिल्डिंग गिर गई. इस घटना का वीडियो सामने लग ...अधिक पढ़ें

    अखंड प्रताप सिंह

    कानपुर. पूरे उत्तर प्रदेश में बेमौसम हुई बारिश ने कहर ढाया है. आफत की बारिश की कई भयावह तस्वीरें सामने आई हैं. कानपुर के बेकनगंज में भारी बारिश के कारण एक मकान गिर गया है. मात्र सात सेकेंड में पूरी इमारत ढह गई और मलबे में तब्दील हो गई. इस घटना का वीडियो वायरल है. सोमवार को हुए इस हादसे के बाद से नगर निगम ने अभी तक इसकी सुध नहीं ली है. शहर में अभी भी कई ऐसी जर्जर बिल्डिंग हैं जिनके ऊपर खतरा मंडरा रहा है, लेकिन उस ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है.

    बीते दो दिन से कानपुर में रूक-रूक कर तेज बारिश हो रही है जिससे शहर की कई सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. वहीं, पुरानी बिल्डिंग के गिरने का खतरा मंडरा रहा था. कानपुर के बेकनगंज में देखते ही देखते एक बिल्डिंग गिर गई. इस घटना का वीडियो सामने लगे इमारत की सीसीटीवी में कैद हो गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे केवल सात सेकंड में पूरी बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो गई.

    आपके शहर से (कानपुर)

    कानपुर
    कानपुर

    बताया जा रहा है कि यह मकान लगभग 100 साल पुराना था. गनीमत यह रही कि इस बिल्डिंग के गिरने से किसी की भी मौत नहीं हुई. मकान ढहते ही वहां आसपास मौजूद लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई.

    बता दें कि कानपुर में कई ऐसे इलाके हैं जहां 50 वर्ष से भी पुरानी और जर्जर इमारते हैं. बरसात के दिनों में इनके जमींदोज होने का खतरा मंडराता रहता है. मुख्य रूप से यह इलाके बेकनगंज, चमनगंज, नई सड़क, धनकुट्टी हैं. यहां पर कई पुरानी इमारतें हैं जिनमें लोग डर-डर कर रह रहे हैं.

    Tags: Building collapsed news, Houses collapsed, Kanpur news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें