Vikas Dubey Encounter: उज्जैन महाकाल मंदिर के शंख द्वार का होगा शुद्धीकरण, कांग्रेस ने बताई वजह
Kanpur News in Hindi

Vikas Dubey Encounter: उज्जैन महाकाल मंदिर के शंख द्वार का होगा शुद्धीकरण, कांग्रेस ने बताई वजह
अब्राहमसेन ने अपराधीकरण की प्रक्रिया में उन सभी परिस्थतियों को शामिल किया है जो अपराधी व्यवहार की पोषक बन जाती है.

Vikas Dubey Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कांग्रेस नेता कल यानी की शनिवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर (Ujjain Mahakal Mandir) के शंख द्वारका का शुद्धीकरण करने जा रहे हैं. मंदिर के शंख द्वार से ही गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की गिरफ्तारी हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 11:19 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कांग्रेस नेता कल यानी की शनिवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर (Ujjain Mahakal Mandir) के शंख द्वारका का शुद्धीकरण करने जा रहे हैं. मंदिर के शंख द्वार से ही गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं, एमपी के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) का कहना है कि धार्मिक स्थलों को अपराधियों से दूर रखने के लिए शुद्धिकरण किया जाएगा. वहीं, भैंसा कुंड पर मौजूद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी ऋचा अचानक मीडिया कर्मियों पर भड़क गई. इस दौरान ऋचा ने मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कहा कि वक्त आने पर मैं सबका हिसाब करूंगी. चीखती हुई पत्नी ऋचा दुबे ने मीडिया (Media) और पुलिस कर्मियों के सामने कहा, हां... हां.. जो हुआ ठीक हुआ. इसके साथ ही ऋचा दुबे मीडिया पर भड़क गई और देख लेने की धमकी दे डाली. ऋचा बोली, यहां से चले जाओ सब, मुझे कुछ नहीं कहना.

विकास दुबे के पिता ने कहा....

उत्तर प्रदेश  के कानपुर  में 8 पुलिस कर्मियों को शहीद करने वाले विकास दुबे को एसटीएफ (STF) ने आज कानपुर में मार गिराया. इसके बाद अब सबसे बड़ा सवाल बना कि विकास का शव कौन लेगा, क्योंकि शव लेने से पत्नी ऋचा (Richa Dubey) ने साफ मना कर दिया. इसके बाद पुलिस ने विकास की मां सरला देवी (Sarla Devi) से संपर्क किया तो उन्होंने भी इनकार कर दिया. यही नहीं विकास के पिता राम कुमार (Ram Kumar) ने तो कहा कि जो हुआ अच्छा हुआ. सही किया कि पापी मारा गया.



ये भी पढ़ें: Weather Alert: देर रात Delhi-NCR में पलटा मौसम, तूफान के आसार
पोस्टमार्टम की हुई वीडियो रिकॉर्डिंग

वहीं, विकास दुबे (Vikas Dubey) के पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग (Recording) की गई. विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर मिलते ही उसकी पत्नी फूट-फूट कर रोने लगी. रचि ने अपने पति विकास दुबे का आखिरी बार चेहरा देखने की गुहार लगाई. वहीं दूसरी तरफ विकास की मां सरला देवी ने बेटे की मौत की सूचना के बाद खुद को घर में बंद कर लिया. वे न किसी से मिल और न ही मीडिया से भी कोई संपर्क स्‍थापित किया. जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों की एक टीम ने विकास दुबे के शरीर से सैंपल लिए थे. वहीं वीडियोग्राफी के साथ डॉक्टरों की एक टीम ने उसका पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम से पहले शरीर में फंसी गोलियों (Bullet) का पता लगाने के लिए विकास दुबे के शव को एक्स रे (X-ray) के लिए भेजा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading