Vikas Dubey Encounter: अकाल मृत्यु से बचने के लिए पहुंचा था महाकाल, लेकिन कुछ ही मिनटों के मुठभेड़ में हो गया ढेर

 गुरुवार को ही विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था.
गुरुवार को ही विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था.

Vikas Dubey Killed: विकास दुबे (Vikas Dubey) को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir Ujjain) से गिरफ्तार किया गया था. यूपी पुलिस उसे उज्‍जैन से कानपुर ला रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या करने का मुख्‍य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) आखिकार मारा गया. यूपी पुलिस (UP Police) ने शुक्रवार सुबह वांटेड गैंगस्‍टर को एनकाउंटर (Encounter) में मार गिराया. विकास दुबे को गुरुवार को ही उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. यूपी पुलिस के इनकाउंटर से बचने के लिए विकास दुबे महाकाल मंदिर गया था. विकास की मां के मुताबिक, वह अकाल मृत्यु से बचने के लिए हर साल महाकालेश्वर का दर्शन करने जाता था. घर पर भी रोज 2 घंटे पूजा करता था. यह भी कहा जा रहा है कि वह सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ का भी दर्शन करने किसी न किसी तीर्थस्थल पर जरूर जाता था. अकाल मृत्यु से बचने के लिए विकास दुबे ने कुछ साल पहले अपने हाथ में जीवनरक्षक दुर्गा कवच भी गुदवा रखा था.

बता दें कि कानपुर घटना के बाद विकास दुबे की मां ने भी कहा था कि उनका बेटा हर साल महाकाल जाता था. साथ ही विकास ने घर में ही मंदिर बनवा रखा है. हर दिन विकास घंटों पूजा किया करता था, लेकिन आखिरकार उसको अपने किए गुनाहों की सजा मिल गई. कई निर्दोष लोगों की हत्या करने वाले को आखिरकार अकाल मृत्यु ही नसीब हुई. यूपी पुलिस उसको लेकर कितना परेशान थी, इसका अंदाजा इसी से बात से लगाया जा सकता है कि हर दिन विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाई जा रही थी. 50 हजार रुपये से शुरू हुई रकम 5 लाख तक पहुंच गई थी.

 Vikas Dubey Encounter video Mahakal had arrived to avoid death, but within a few hours he was killedvikas dubey , vikas dubey Encounter , vikas dubey encounter live, vikas dubey encounter video, vikas dubey death, vikas dubey death news, vikas dubey dead , vikas dubey news, vikas dubey shot dead, vikas dubey live news, vikas dubey latest news, kanpur shootout master mind vikas dubey, vikas dubey arrested in ujjain, vikas dubey cleverly gives arresting in mahkal temple, vikas dubey latest news, up police leaves for ujjain, अकाल मृत्यु से बचने के लिए विकास दुबे हाथ में दुर्गा कवच डलवाया, महाकाल के दर्शन के अगले दिन ही मारा गया, Vikas Dubey Encounter video Mahakal had arrived to avoid death, but within a few hours he was killed
विकास दुबे के कुकर्मों को महाकाल ने भी माफ नहीं किया.




2 जुलाई की रात से ही फरार चल रहा था
विकास दुबे 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से ही फरार चल रहा था. विकास दुबे के कई साथी एक के बाद एक एनकाउंटर में मारे जा रहे थे. विकास दुबे 2 जुलाई की रात से ही फरार चल रहा था. विकास दुबे की कई जगह छिपने की खबर मिली थी. हरियाणा के फरीदाबाद में भी विकास का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था. विकास पिछले कई दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था.



ये भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर की 'कहानी' में UP Police के दावों में कितना दम!

गुरुवार को महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के बाद उसे एमपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गुरुवार को शाम ही यूपी पुलिस उसको लेकर कानपुर के लिए रवाना हुई थी, लेकिन सुबह होते-होते उसकी मौत एनकाउंटर में हो जाती है. पिछले दिनों 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के अलावा भी विकास दुबे पर कई लोगों की हत्या के आरोप थे. कई बार वह जेल भी चुका था, लेकिन राजनीतिक पहुंच और पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से हर बार वह बच जाता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज