होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Viral Video: जिंदा बकरी को निगल गया अजगर, फूलकर हो गया गठरी जैसा

Viral Video: जिंदा बकरी को निगल गया अजगर, फूलकर हो गया गठरी जैसा

Rescue Operation: कॉलेज प्रशासन की सूचना पर वन विभाग और कानपुर चिड़ियाघर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग सिंह मौके ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. कानपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब 15 फीट लंबे अजगर ने एक बकरी को अपना शिकार बना लिया. कानपुर के सीएसए यूनिवर्सिटी में यह अजगर मिलने से अफरा-तफरी मच गई. जैसे ही लोगों ने इस विशाल अजगर को देखा, वैसे ही सबसे पहले कॉलेज प्रशासन को इसकी सूचना दी गई.

बता दें कि लोगों के देखते-देखते अजगर ने वहीं पर घूम रही एक बकरी को जिंदा निगल लिया. सूचना मिलते ही कॉलेज प्रशासन मौके पर पहुंचा और वन विभाग को कॉलेज में अजगर निकलने की सूचना दी. मौके पर मौजूद बच्चों ने अजगर का वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. आप वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं किस प्रकार से विशालकाय अजगर बकरी को निगले हुए हैं, जिससे उसका पेट भी फूल गया है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

कॉलेज प्रशासन की सूचना पर वन विभाग और कानपुर चिड़ियाघर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग सिंह मौके पर पहुंचे. वन विभाग के कर्मचारियों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा. जिसके बाद अजगर को ले जाकर चिड़ियाघर छोड़ दिया गया है. वहीं डॉ अनुराग सिंह ने बताया कि अजगर ने किसी बकरी को अपना शिकार बनाया है.

बता दें कि बीते दिनों भी कानपुर के दक्षिण क्षेत्र में एक अजगर निकला था, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में लोगों ने वन विभाग को सूचना दी थी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी और उस अजगर को भी रेस्क्यू कर चिड़ियाघर में छोड़ दिया गया था. आपको बता दें अभी बीते दिनों बरसात हुई है, जिस वजह से अजगर जंगली क्षेत्रों से बाहर निकल आए हैं. वही सीएसए कानपुर चिड़िया घर के बगल में है ऐसे में जंगल से वहां अजगर पहुंचने की बात बताई जा रही है.

Tags: Kanpur news, Python Viral Video, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें