Home /News /uttar-pradesh /

viral video kanpur government primary school students broom cut grass

Kanpur: जिन हाथों में होनी चाहिए कलम और किताब, उनमें थमा दी गई झाड़ू, देखें वायरल वीडियो

क्या आपके बच्चे प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं? अगर हां, तो आपको सतर्क रहना चाहिए और लगातार अपने बच्चों की स्कूली गतिविधियों के बारे में अपडेट लेते रहना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि स्कूल में उनसे पढ़ाई लिखाई के बजाय बेगारी के काम करवाए जा रहे हों. जी हां, हैरान करती यह खबर आपके लिए बहुत ज़रूरी है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: अखंड प्रताप सिंह

कानपुर: अगर आपके बच्चे भी प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. ये खबर आपको प्राइमरी स्कूलों की हकीकत से रूबरू कराएगी कि असल में प्राइमरी स्कूल के बच्चों को शिक्षा के नाम पर क्या सिखाया जा रहा है? दरअसल सोशल मीडिया में एक प्राइमरी स्कूल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं किस प्रकार से बच्चे स्कूल की सफाई कर रहे हैं. जिन हाथों में कलम और कागज होना चाहिए, उनमें झाड़ू है. वायरल वीडियो कानपुर महानगर के पनकी क्षेत्र के गंगागंज का है. गंगागंज प्राइमरी स्कूल के बच्चे सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं.

जब यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गयीं कि कैसे इन मासूम बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है. वायरल वीडियो के विषय मे जब बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि इस वीडियो का संज्ञान लिया जा रहा है. वीडियो की जांच कराई जा रही है सत्यता मिलने पर इसमें शामिल लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वायरल वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं किस प्रकार से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे घास काटते और झाड़ू लगाते हुए नजर आ रहे हैं. योगी सरकार और बेसिक शिक्षा विभाग ने अपने अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दे रखे हैं कि प्राथमिक विद्यालयों में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. इसके लिए सरकार द्वारा अधिकारियों को लगातार निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए जाते हैं, लेकिन निरीक्षण सिर्फ कागजों पर सीमित रह जाते हैं. जमीनी हकीकत अलग ही है. जिस वजह से इस तरीके की तस्वीरें सामने आती हैं.

Tags: Kanpur news, Viral video news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर