Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    VIDEO: खेत में चल रही थी धान की कटाई, अचानक दिखा अजगर, उसके बाद...

    खेत में निकले अजगर काे ग्रामीणों ने हिम्मत करके पकड़ा (Photo: Video Grab)
    खेत में निकले अजगर काे ग्रामीणों ने हिम्मत करके पकड़ा (Photo: Video Grab)

    कानपुर (Kanpur): खेत में अजगर निकलने की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को और पुलिस को दी. पुलिस के सिपाही मौके पर पहुंचे, लेकिन काफी इंतजार के बाद भी वन विभाग से कोई नहीं आया. इसके बाद...

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 7, 2020, 4:23 PM IST
    • Share this:
    कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में करचुलीपुर गांव में खेत में अजगर (Python) निकलने से हड़कंप मच गया. यहां सुबह धान की कटाई चल रही थी, इसी दौरान अजगर दिखा तो ग्रामीणों पर अफरातफरी मच गई. मामले में ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी. लेकिन काफी देर इंतजार के बाद भी जब वन विभाग की टीम नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने खुद हिम्मत करके किसी तरह मशक्कत से अजगर को बोरे में कैद किया.

    इस दौरान ग्रामीण ने बताया कि वह लोग खेत में धान काट रहे थे, उसी समय उन्हें कुछ सरसराहट की आवाज सुनाई दी. आवाज की तरफ गौर किया तो बड़ा सा अजगर यहां बैठा मिला. इसके बाद उन्होंने उस अजगर से सुरक्षित दूरी बना ली. और तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को और पुलिस को दी गई.

    `



    कुछ देर बात पुलिस के सिपाही मौके पर पहुंचे, लेकिन काफी इंतजार के बाद भी वन विभाग से कोई नहीं आया. इसके बाद गांव के ही लोगों ने मिलकर लाठी, रस्सी आदि से किसी तरह अजगर को काबू किया और बोरे में कैद कर लिया. अब वन विभाग की टीम आएगी तो ये बोरा उसे दे देंगे. इस दौरान मौके पर ग्रामीणों की काफी भीड़ लग गई.
    खेतों में लगातार मिलते रहते हें अजगर

    बता दें घाटमपुर इलाके में पिछले साल भी  खेतों पर काम रही महिला पर अचानक एक अजगर ने हमला कर दिया था. जान बचाकर भागी महिला ने शोर मचाकर आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों को मदद के लिए बुलाया. ग्रामीणों ने लाठी-डंडों की मदद से अजगर को पकड़ लिया. इसके बाद अजगर को खूंटे से बांध दिया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाया.

    लगभग 9 फीट लंबा अजगर देखकर सभी हैरान रह गए. ग्रामीण उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. इसी दौरान कुछ युवाओं ने लाठी डंडे लेकर अजगर को पकड़ने हिम्मत जुटाई. लगभग डेढ घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने अजगर पर काबू पाया.

    इनपुट: अमित गंजू
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज