• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • दिल्ली से उड़ान भरकर कानपुर आई युवती ने उड़ाए 96 लोगों के 'होश', जानें- वजह

दिल्ली से उड़ान भरकर कानपुर आई युवती ने उड़ाए 96 लोगों के 'होश', जानें- वजह

हवाई जहाज से कानपुर आई युवती में कोरोना का संक्रमण मिला है. (Photo-pixabay)

हवाई जहाज से कानपुर आई युवती में कोरोना का संक्रमण मिला है. (Photo-pixabay)

दिल्ली (Delhi) से हवाई यात्रा करके कानपुर (Kanpur) आई युवती 10 जून को अहिरवा एयरपोर्ट पहुंची.

  • Share this:
कानुपर. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जहां सब कुछ बंद था यहां तक की बस, ट्रेन और हवाई सेवा भी. अनलॉक (Unlock) की शुरुआत के साथ ही, हवाई सेवाओं को भी हरी झंडी दिखा दी गई. दिल्ली से कानपुर और कानपुर से दिल्ली के बीच हवाई सेवा की शुरुआत हुई, जहां कानपुर अहिरवा एयरपोर्ट पहुंचने और कानपुर एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है. दिल्ली (Delhi) से हवाई यात्रा करके कानपुर (Kanpur) आई युवती 10 जून को अहिरवा एयरपोर्ट पहुंची. कोरोना (Corona) के लक्षण मिलने पर उसे होम क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी गई.

युवती की 3 दिन बाद जांच जांच कराई गई, जिसमें युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद से एयरपोर्ट अथॉरिटी स्टाफ और अन्य यात्रियों को जब यह सूचना मिली तो हड़कंप मच गया. दिल्ली की उड़ान से शहर आई युवती के कोरोना संक्रमित होने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन में खलबली मच गई है. अब अथॉरिटी ने उड़ान से शहर आई सभी यात्रियों स्टाफ और सीआईएसएफ के जवानों की कोरोना जांच कराने का फैसला लिया है. अथॉरिटी ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को यात्रियों की सूची सौंपी है.

साथ आए थे 75 यात्री
दिल्ली से 10 जून को अहिरवा एयरपोर्ट पर उतरे विमान से 75 यात्री आए थे. इनमें से एक युवती में कोरोना के लक्षण होने पर 13 जून को जांच कराई गई थी. 15 जून को आई रिपोर्ट ने सबके होश उड़ा दिए. युवती कोरोना पॉजिटिव निकली. इसके बाद उस विमान से आए अन्य यात्रियों व स्टाफ की जांच की कवायद शुरू हुई. एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि संक्रमित युवती को हटाकर बाकी यात्रियों, विमानन कंपनियों के 6 कर्मियों 16 सीआईएसफ जवानों की जांच कराने के लिए कहा है. सभी की सूची जिला अधिकारी को दे दी गई है.

सीआईएसएफ के सभी जवानों की होगी जांच
सीआईएसएफ के डिप्टी एसपी बृजराज ने बताया कि सीआईएसफ के जवान एयरपोर्ट की सुरक्षा में मुस्तैद रहते हैं और 10 जून को जितना भी स्टाफ सब इंस्पेक्टर इंस्पेक्टर कांस्टेबल्स ड्यूटी पर मौजूद और भी स्टाफ के जवानों की जांच एहतियात के तौर पर कराई जाएगी. डिप्टी एसपी बृजराज ने बताया कि  वह खुद अपनी भी जांच करवाएंगे. स्टाफ के साथ निरंतर संपर्क में रहना पड़ता है. इसलिए जांच अनिवार्य है सूची तैयार कर ली गई है. जल्द सभी की जांच हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:
दिल्ली में इस बार समय से पहले पहुंचेगा मानसून, 5 दिनों में देश के इन इलाकों में भी होगी भारी बारिश!

India-China Rift: बेहद खतरनाक है भारत को चीन से जोड़ने वाला ये रास्ता, परेशान होते हैं जवान!

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज