लाइव टीवी

पड़ोसी से विवाद के बाद हार्ट अटैक से महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 20, 2020, 10:37 PM IST
पड़ोसी से विवाद के बाद हार्ट अटैक से महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
जमीनी विवाद के बाद महिला की मौत के बाद परिजनों से शव रख कर लगाया जाम

परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि कई बार जिलाधिकारी (DM Kanpur), एसएसपी (SSP Kanpur) और थाने में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई पर सुनवाई नहीं हुई...

  • Share this:
कानपुर. जनपद के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को पड़ोसी से जमीनी विवाद (land dispute) के बाद हृदय गति रुकने (cardiac arrest) से हुई महिला की मौत (death) के बाद मृतक महिला के परिजनों का आक्रोश भड़क गया. मसवानपुर चौराहे पर गुरुवार को दर्जनों लोगों के साथ परिजनों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया और आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे. बवाल की सूचना पर थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस (police) ने किसी प्रकार से आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

कई बार पहले भी की थी शिकायत
मसवानपुर में रोशन लाल राजपूत परिवार के साथ रहते हैं, उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है. बेटे अजय ने बताया कि उनकी मां प्रभा देवी (55) ने पड़ोसी राम देवी से प्लाट का बैनामा कराया था. इसके बाद भी राम देवी के भतीजे मकान में निर्माण कार्य नहीं कराने दे रहे थे. 18 फरवरी की सुबह भी राम देवी के भतीजों ने गाली गलौज की थी और मारपीट पर आमादा हो गये थे. बुधवार को भी कब्जे और निर्माण की बात को लेकर झगड़ा हुआ था. झगड़े के चलते ही प्रभा देवी की हालत बिगड़ गई. परिजन तत्काल उन्हें कार्डियोलॉजी लेकर भागे जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

परिजन शव लेकर घर पहुंचे और गुरुवार को मसवानपुर चौराहा पर शव रखकर परिजन जाम लगा कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिससे एक घंटे तक यातायात बाधित रहा. परिजनों का कहना था कि जब तक आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक वे मृतका का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि कई बार जिलाधिकारी, एसएसपी और थाने में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई पर सुनवाई नहीं हुई. हंगामें व बवाल की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी निखिल पाठक ने परिजनों को किसी तरह से समझा बुझाकर शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद परिजन शव लेकर चले गये और यातायात चालू हो सका.




ये भी पढ़ें- अगर सुन्नी वक्फ बोर्ड मांग करे तो मस्जिद के लिए भी सरकार ट्रस्ट बना देगी: डॉ. दिनेश शर्मा



अयोध्या: एक साल में रकम दोगुनी करने का लालच देकर करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 10:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर