लाइव टीवी

कभी टेंट गायब किए, कभी तार काटे फिर भी CAA के खिलाफ जारी है महिलाओं का प्रदर्शन....
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 7:10 PM IST
कभी टेंट गायब किए, कभी तार काटे फिर भी CAA के खिलाफ जारी है महिलाओं का प्रदर्शन....
कानपुर में पिछले 30 दिन से CAA के खिलाफ धरने पर बैठी हैं महिलाएं

....लाउडस्पीकर गायब हो गये, बिजली के तार तक काट दिये गये.... प्रदर्शनकारी महिलाओं (Protesters) का कहना है कि वो भी इस देश की नागरिक हैं सारी ज्यादतियों के बावजूद वो वहां से से जाने वाली नहीं हैं.

  • Share this:
कानपुर. दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen bagh) की तर्ज पर कानपुर में 7 जनवरी से शुरू हुये धरने का आज 30 वां दिन है इस धरने को महिलाओं ने स्वयं बिना किसी संस्था व बैनर के संभाल रखा है. शहर के मोहम्मद अली पार्क में हजारों की तादाद में महिलाएं CAA व NRC के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही हैं.

हौसला डिगा नहीं
प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि पिछले 30 दिनों से जारी उनके इस धरने के दौरान उन्हें कई अड़चनों का सामना करना पड़ा है कभी रातों-रात इनके टेंट गायब कर दिए गए तो कभी गेट पर बैनर लगा दिया गया कि उनका धरना समाप्त हो गया है. लेकिन उनका हौसला इससे डिगा नहीं वो अपनी मांग सरकार तक पहुंचाना चाहती हैं. जिला प्रशासन पर भी उनका आरोप है कि इन्हें सुनने के लिये प्रशासन ने कोई जरूरत नहीं समझी. लेकिन इन्हें यहां से हटाने के लिए हर तरह की कोशिशें जारी है.

हाथ में तिरंगा व संविधान की प्रति थामे महिलाओं ने सीएए के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखा है. इस धरने को आज 30 दिन हो गये लेकिन आरोप है कि आला अफसरों ने यहां बैठी महिलाओं की सुध नहीं ली. इन महिलाओं का कहना है कि आखिर वो भी इसी शहर व देश के नागरिक हैं उनकी बात सुनने किसी को तो आगे आना चाहिये. प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि वो लगातार इस पार्क मे प्रदर्शन कर रही हैं लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने के लिये नहीं आया.

उन्होंने कहा यहां तक कई बार दबाव बनाने की भी कोशिश की गयी. लाउडस्पीकर गायब हो गये, बिजली के तार तक काट दिये गये. महिलाओं ने कहा सारी ज्यादतियों के बावजूद वो वहां से से जाने वाली नहीं हैं. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पार्क में एक प्रेस कांफ्रेस भी प्रस्तावित की है. जिसके जरिये सरकार और प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाई जायेगी. इस धरने की ख़ास बात ये है कि इसका पूरा नेतृत्व महिलाओं के हवाले है और प्रदर्शन के दौरान इस पार्क में एक भी पुरुष मौजूद नहीं होता है.

ये भी पढ़ें-  मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या, सौतेली मां ने कहा भूत ने मार डाला..
 

CAA Protest: बिना अनुमति जुलूस निकालने वालों के खिलाफ कानपुर पुलिस ने किया केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर