लाइव टीवी

कानपुर: पुलिस पर बदसलूकी का आरोप, पीड़ित युवती ने लिया Twitter का सहारा
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 9:26 PM IST
कानपुर: पुलिस पर बदसलूकी का आरोप, पीड़ित युवती ने लिया Twitter का सहारा
कानपुर पुलिस पर आरोप लगाते हुए युवती ने twitter पर कानपुर डीएम व up police को टैग किया

पीड़ित युवती का आरोप है कि जब वह छेड़खानी व मारपीट की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो वहां मौजूद एक पुलिस कर्मी ने उसे धमकाते हुए कहा कि 'ज्यादा पढ़ लिख गई हो, इतना एडवांस कौन बना दिया है....तुम्हारे पापा ने....'

  • Share this:
कानपुर. आये दिन सवालों के घेरे में रहने वाली कानपुर पुलिस (Kanpur Police) पर अब एक युवती ने आरोप लगाया है कि वो अपने साथ हुई अभद्रता व छेड़खानी की शिकायत लेकर थाने में पुलिस से मदद मांगने गई थी लेकिन पुलिस ने उलटा उसके साथ ही बदसलूकी की और उसे घंटों थाने में बिठाए रखा.  पीड़ित युवती ने पुलिस के इस रवैये का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड किया है. वहीं ट्विटर (Twitter) पर #uppolice को टैग करते हुए उसने आलाधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है.

ये है मामला
इस मामले में आईजी रेंज मोहित अग्रवाल (IG Mohit Agrwal) का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है जांच कराई जा रही अगर कोई पुलिस कर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.
पूरा मामला इस प्रकार बताया जा रहा है कि रायपुरवा थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ की शिकायत करने के लिए पहुंची युवती का आरोप है कि उससे वहां मौजूद इंस्पेक्टर ने ही अभद्रता की. इसके साथ ही कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने युवती पर ही तंज कसना शुरू कर दिया. पुलिस की कार्रवाई से नाराज युवती ने को थाने में समझौता लिखवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. युवती का आरोप है कि मकान मालिक से उसका विवाद चल रहा है. इसी विवाद के दौरान मकान मालिक के बेटे ने उसके साथ मारपीट कर छेड़छाड़ की जब वह शिकायत को लेकर रायपुरवा थाने पहुंची तो पुलिस ने उसी को कटघरे में खड़ा कर दिया.



kanpur police
कोतवाली रायपुरवा के पुलिसकर्मियों पर युवती के आरोप (फ़ाइल तस्वीर )


आरोप और भी हैं!
युवती का आरोप है कि एक पुलिस कर्मी ने उसे धमकाते हुए कहा कि 'ज्यादा पढ़ लिख गई हो, इतना एडवांस कौन बना दिया है....तुम्हारे पापा ने...." युवती ने इस बात की शिकायत ट्विटर पर करते हुए यूपी पुलिस को टैग किया है. इसके साथ ही युवती ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि पुलिस उसके पिता से जबरन समझौता लिखवा रही है. हालांकि इस मामले में रायपुरवा इंस्पेक्टर का कहना है कि मकान मालिक व किराएदार के बीच विवाद का मामला सामने आया है. उसी के अंतर्गत युवती ने मकान मालिक के बेटे पर छेड़खानी का आरोप लगा है. इस मामले में आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है. पुलिस कर्मियों द्वारा अभद्रता के आरोपों की जांच चल रही है. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं युवती ने ट्विटर पर यह भी आरोप लगाया है कि जब वह प्रार्थना पत्र देने थाने गई तो पुलिसकर्मियों ने उसे कई घंटे तक थाने में बिठाए रखा. इस दौरान एक भी महिला सिपाही वहां नहीं थी. पुरुष सिपाही ही उससे पूछताछ कर रहे थे. वहीं आईजी से जब इस मामले पर news 18 संवाददाता ने बात की तो उनका कहना था कि संज्ञान में आया है कि मकान मालिक से इनका विवाद चल रहा है. मगर ट्वीटर पर जो शिकायत की गई है और जो वीडियो में पुलिसकर्मी व्यवहार कर रहे हैं इसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने जांच के आदेश दिये हैं. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अभी कुछ दिन पूर्व ही कानपुर पुलिस पर आरोप लगे थे कि वो एक सात साल के मासूम को रात में घर से इसलिए उठा लाई थी क्योंकि उसके बड़े भाई की पुलिस को तलाश थी.

ये भी पढ़ें- ललितपुर: पुलिस कस्टडी में पिटाई के बाद युवक की मौत का मामला, चौकी इंचार्ज सस्पेंड


कानपुर पुलिस का अजब कारनामा, सात साल के मासूम को उठा लायी थाने !


नशे में धुत यूपी पुलिस के दारोगा ने डीजे बजाने को लेकर मचाया उत्पात, SSP ने किया लाइन हाजिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 9:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर