कानपुर के हैलट हॉस्पिटल में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

हैलट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में युवक को भर्ती कराया गया था
हैलट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में युवक को भर्ती कराया गया था

मृतक रोहित शर्मा को शनिवार देर रात पैरालिसिस अटैक के साथ बुखार व सांस लेने की तकलीफ के बाद हैलट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था.

  • Share this:
कानपुर. हैलट अस्पताल (Hallet Hospital) में एक युवक की मौत के बाद तीमारदारों ने जमकर हंगामा किया. तीमारदारों का आरोप है कि युवक की मौत अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से हुई है. उनके बार-बार गुहार लगाने के बावजूद डॉक्टर नहीं पसीजे और प्रॉपर ट्रीटमेंट (Proper Treatment) न मिलने की वजह से युवक की मौत (Death) हो गई.

पहले COVID-19 के ICU में किया गया भर्ती
रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर के मनीराम बगिया के हटिया निवासी रोहित शर्मा को शनिवार देर रात पैरालिसिस अटैक के साथ बुखार व सांस लेने की तकलीफ के बाद हैलट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया. हैलट के मैटरनिटी विंग में बनाए गए कोविड-19 हॉस्पिटल की फ्लू ओपीडी में सैंपल लेकर मरीज को न्यूरोसाइंस सेंटर के COVID-19 ICU में भर्ती कर लिया गया. रोहित के भतीजे अंकित का आरोप है कि रविवार को चाचा की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव बता कर वहां से वार्ड-7 में शिफ्ट कर दिया गया वहां कोई भी सीनियर डॉक्टर उन्हें देखने नहीं आया. बार-बार गुजारिश करने के बाद नर्स या वार्ड बॉय आते और दवाई देकर चले जाते. सोमवार देर रात चाचा की हालत बिगड़ने लगी और मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई.

हालांकि हैलट अस्पताल में लापरवाही के आरोप अक्सर लगते रहते हैं पूर्व में भी डॉक्टर्स व तीमारदारों के बीच हाथापाई के कई मामले सामने आए हैं. इस पूरे मामले में पीड़ित पक्ष ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत कराया और जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical College) के अधीक्षक एवं प्राचार्य से भी इस मामले की शिकायत मृतक के भतीजे ने की है. वहीं इस मामले पर News 18 संवाददाता ने जब जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य आरती लालचंदानी से बात की तो उन्होंने कहा कि उनका यह स्पष्ट निर्देश है कि जितने भी चिकित्सक ड्यूटी पर हैं वह मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर देखेंगे चाहे दिन हो चाहे रात. उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है, वह इसकी जांच कराएंगे और लापरवाही साबित होने पर इसके जिम्मेदार स्टाफ के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें- ट्रक में छुप कर बार डांसर्स पहुंची मुरादाबाद, अब Quarantine Center में कर रहीं बीयर की मांग


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज