कासगंज में निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरने से 3 मजदूरों की मौत, कई मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कासगंज में निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरने से 3 मजदूरों की मौत

जानकारी के मुताबिक एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर अचानक भरभराकर गिर गया. लेंटर के नीचे मजदूर (Labour) दबकर घायल हो गए.

  • Share this:
कासगंज. उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) जिले में रविवार सुबह निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरने से 3 मजदूरों की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. दमकल विभाग और जिला प्रशासन की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मलबे के नीचे से 3 मजदूरों के शव निकाले गए है. घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, कासगंज में निर्माणाधीन निजी इमारत गिरने से हुए हादसे का तत्काल संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रह कर राहत कार्य पूर्ण कराने और पीड़ितों की यथासंभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं.

मामला कोतवाली सदर क्षेत्र के नदरई गेट इलाके की है. जानकारी के मुताबिक एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर अचानक भरभराकर गिर गया. लेंटर के नीचे मजदूर दबकर घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि अचानक शटरिंग में कुछ कमी आने के कारण मिस्त्री उसे ठीक कर रहे थे.

मेरठ: ब्लैक फंगस से 4 और लोगों की मौत, मरने वालों का कुल आंकड़ा पहुंचा 12

शटरिंग के लिए बनाई गई पाड़ की ईंट खिसकने से लेंटर का पूरा मालवा नीचे काम कर रहे मजदूरों के ऊपर गिर गया. जिसकी चपेट में आकर कई मजदूर मलबे के नीचे दब गए. वहीं 3 मजदूरों का शव मलबे से बाहर निकाला गया है. जोर की आवाज सुनकर वहां भीड़ एकत्र हो गई. जेसीबी और हाइड्रा मशीन से भवन को तोड़कर मलबा हटाने का काम शुरू किया गया इसके बाद मलबे में दबे लोगों को निकाला जा सका. जिला प्रशासन की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

मृतकों की सूची
राकेश पुत्र कुंवरपाल, निवासी गली नंबर 2 दुर्गा कॉलोनी कासगंज.
कुलदीप कुमार विडला पुत्र सत्यप्रकाश, गली छपत्ती कासगंज.
धीरज कश्यप पुत्र राधेश्याम कश्यप, निवासी गंगेश्वर कॉलोनी कासगंज.