होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कासगंज में आग से 50 घर जलकर खाक, किशोरी की मौत, दो बच्चियां झुलसीं, हर तरफ तबाही

कासगंज में आग से 50 घर जलकर खाक, किशोरी की मौत, दो बच्चियां झुलसीं, हर तरफ तबाही

कासगंज के थाना सिंकदरपुर क्षेत्र के नगला पटे में आग लगने से 50 घर जलकर खाक हो गए.

कासगंज के थाना सिंकदरपुर क्षेत्र के नगला पटे में आग लगने से 50 घर जलकर खाक हो गए.

Fire in kasganj: कासगंज के थाना सिंकदरपुर क्षेत्र के नगला पटे में आग लगने से 50 घर जलकर खाक हो गए. सिलेंडर के फटने से आ ...अधिक पढ़ें

कासगंज. उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हो गया. आग की चपेट में आए एक सिलेंडर के फटने से देखते ही देखते 50 घर जलकर राख हो गए. वहीं,आग में एक 11 वर्षीय किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई. घर में मौजूद अन्य दो बच्चियां आग से झुलस गईं. इस हादसे में 6 पशुओं की भी जिंदा जलने से मौत हो गई. गांव में आग लगने की इस घटना से हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को मदद का आश्वासन दिया.

जानकारी के मुताबिक, कासगंज के थाना सिंकदरपुर क्षेत्र के नगला पटे स्थित कुछ घरों में अचानक आग लग गई. आग एक के बाद एक करीब 50 घरों तक फैल गई इससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया. आग की चपेट में आकर एक 11 वर्षीय किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई है. इस भीषण अग्निकांड में दो बच्चियां झुलस गईं हैं. इसके साथ ही हादसे में 6 पशुओं की भी जिंदा जलने से मरने की भी खबर है. आग लगने से गांव में जनहानि के साथ ही लाखों रुपये का नुकसान भी हुआ है. इस हादसे में घायल बच्चियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना के बाद मौके पर पहुंचा प्रशासन
गांव के कई घरों में आग लगने की सूचना के बाद मौके पर डीएम और एसपी समेत प्रशासनिक अमला पहुंचा. अधिकारियों ने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया. बताया गया कि आग लगने की घटना के बाद सिलेंडर फटने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. डीएम ने मौके पर बिजली विभाग की टीम, फायर बिग्रेड और सफाई की टीमें लगाई हैं.

पीड़ितों को खाने-पीने की व्यवस्था करने के लिए निर्देश
आग लगने के बाद तबाह हुए घरों को देखने के बाद डीएम ने पीड़ितों की मदद के निर्देश दिए हैं. आग में सबकुछ नष्ट होने के बाद प्रशासन ने खाने-पीने का भी ध्यान रखने के संबंधित विभाग को निर्देश दिए हैं. डीएम ने इस दौरान पीड़ितों को आर्थिक सहायता को दिलाए जाने का भी आश्वासन दिया है.

Tags: Cylinder blast, Kasganj news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें