Home /News /uttar-pradesh /

fire accident happened 300 times in 7 days at three real brothers house know full story nodark

OMG! कासगंज में 3 भाइयों के घरों में छह दिन में लगी 300 बार आग, प्रशासन ने तैनात की फायर ब्रिगेड की गाड़ी

आग की घटनाओं से चिंतित दमकल विभाग ने मौके पर फायर ब्रिगेड तैनात कर दी है.

आग की घटनाओं से चिंतित दमकल विभाग ने मौके पर फायर ब्रिगेड तैनात कर दी है.

Kasganj Fire Accident: यूपी के कासगंज जिले के एक गांव में तीन सगे भाइयों के घर रहस्यमयी तरीके से आगजनी की घटना से हड़कंप मचा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, 1 अप्रैल से अब तक करीब 300 बार आग लग चुकी है. वहीं, दमकल विभाग ने मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी तैनात कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

कासगंज. यूपी के कासगंज जिले के एक गांव में रहस्यमयी तरीके से आगजनी की घटना (Kasganj Fire Accident) थम-थम कर तीन भाइयों के घर घटित हो रही है. वहीं, कुछ ग्रामीण इसे चमत्कार तो कुछ इसे कोई दैवीय आपदा बता रहे हैं. ग्रामीणों के मुताबिक, 1 अप्रैल से आज तक सैकड़ों बार आगजनी की घटना घटित हो चुकी हैं. जबकि आगजनी की घटना से भयभीत तीनों सगे भाइयों ने गृहस्थी का अपना अपना सारा सामान निकाल कर घर के बाहर सड़क पर रख दिया है. घटना की जानकारी मिलते ही तहसील प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं. फिलहाल फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी तैनात कर दी गयी है. वहीं, बुधवार से घर में लगातार भजन कीर्तन हो रहा है तब कुछ राहत मिली है.

बता दें कि रहस्यमयी आगजनी की घटना जनपद कासगंज के सोरों विकास खंड क्षेत्र के गांव रायपुर पटना के रहने वाले रूप सिंह, कन्हैया पाल और विजेंद्र सिंह के घर की है. यह तीनों ही आपस में सगे भाई हैं. तीनों भाइयों के घरों के मध्य भगवान भोलेनाथ का मंदिर भी है. जानकारी के मुताबिक, छह दिन में कई बार बार घर में आग लग चुकी है. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर ग्रामीण भयभीत हैं. थम थम कर घर में आगजनी का शिकार हो रहे तीनों सगे भाइयों ने अपने अपने घर का गृहस्थी का सामान बाहर निकाल कर सड़क पर रख दिया है. जबकि यह नजारा देखने के लिए भारी तादात में लोग पहुंच रहे हैं. वहीं, गांव में लोग इसे दैवीय आपदा मानकर चल रहे है और कुछ लोग इसे पित्र दोष बता रहे हैं.

मौके पर फायर ब्रिगेड तैनात
इस मामले को लेकर जब न्यूज़ 18 की टीम रायपुर पटना गांव पहुंची, तब वहां मौजूद फायर ब्रिगेड के कर्मियों द्वारा भी बताया गया कि यहां जिस तरीके से आग लग रही है, वैसा अब तक अपनी 32 साल की नौकरी में नहीं देखा है. उनका कहना है कि तीनों भाइयों के अलग-अलग घर हैं और तीनों के घरों में ही इस तरह की घटना हो रही है जिसमें घर के लगभग सभी कपड़े जल चुके हैं. इसके अलावा लकड़ी के तखत और गेहूं भी जल गए हैं. इतना ही नहीं, गांव से बाहर लगे ट्यूबेल पर भी अचानक कमरे में आग लग गई. इसकी वजह से परिवार के साथ साथ गांव के लोग भी भयभीत हैं.

1 अप्रैल को लगी अचानक आग और फिर…
वहीं, परिवार के सदस्य गोविंद से न्‍यूज़ 18 ने बात की तो उन्‍होंने बताया कि पिछली 1 अप्रैल से घर में लगातार बार-बार छोटी-छोटी जगह पर आग लग रही है, जिसमें बेड के और बक्‍से के अंदर अचानक आग लग गई. वहीं, कई जगह अचानक आग लगने की वजह से अब तक क लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है. यही नहीं, एक युवक और एक महिला का अचानक आग लगने से हाथ भी जल चुका है. इस घटना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर तैनात कर दी गई है, ताकि किसी बड़ी अनहोनी से बचाया जा सके.

इसी परिवार के रहने वाले कन्हैया लाल ने बताया कि जब से आग लगने की घटना शुरू हुई है, तब से यह सिलसिला लगातार जारी है और अब तक करीब तीन सौ बार आग लग चुकी है. इससे परिवार और गांव के लोग भयभीत हैं. प्रशासन के लोग भी आए हुए थे और अग्निशमन विभाग की फायर ब्रिगेड की गाड़ी खडी करा दी है. वहीं, मौके पर मौजूद क्षेत्र के लेखपाल अनार सिंह ने बताया कि जबसे में आया हूं, तब से सात बार आग लग चुकी है. अब तक करीब 300 बार यह घटना हो चुकी है. इससे ग्रामीण दहशत में हैं.

Tags: Fire brigade, Fire Department, Kasganj news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर