लाइव टीवी

कासगंज: डीएम हुए सख्त तो शुरू हुआ मिलावट के खिलाफ छापा, कई लीटर दूध नाली में बहाया

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 30, 2019, 12:05 PM IST
कासगंज: डीएम हुए सख्त तो शुरू हुआ मिलावट के खिलाफ छापा, कई लीटर दूध नाली में बहाया
कासगंज में खाद्य विभाग के छापे में कई लीटर मिलावटी दूध पकड़ा गया.

कासगंज (Kasganj) में एसडीएम सदर ललित कुमार ने मुखबिर की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम के साथ कोतवाली सदर क्षेत्र के गांव हरनाथपुर में एक दूध संग्रह केंद्र पर छापामार कार्रवाई की. यहां मिलावट पकड़ी गई.

  • Share this:
कासगंज. उत्तर प्रदेश के कासगंज में जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह (DM Chandra Prakash Singh) के निर्देश पर खाद्य विभाग (Food Department) की मिलावटखोरों (Adulterants)  के खिलाफ बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. खाद्य विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर दूध संग्रह केंद्र (Milk Collection Centre) पर छापा मारा है. खाद्य विभाग की अचानक हुई छापामार कार्रवाई से मिलावट खोरों में हड़कंप मच गया, जहां मिलावटखोर अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर भाग गए. टीम ने एक दूध संग्रह केंद्र पर मौके से दूध के 5 नमूने लिए हैं. इस दौरान खाद्य विभाग की टीम ने दूध का नमूना लेकर 1 कुंतल मिलावटी जहरीले दूध को नष्ट भी कराया है.

हम आपको बता दें जनपद कासगंज में जिला प्रशासन के सख्त निर्देश के बावजूद भी कुछ विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से लगातार मिलावट खोरी गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है. यह मिलावटखोर जहरीला दूध बनाकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं लेकिन इस ओर विभागीय अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं था. मामले में शिकायत बहुत दिनों से जिलाधिकारी को मिल रही थी. उसी शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर ललित कुमार ने खाद विभाग की टीम को साथ मिलावट खोरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए.

दूध संग्रह केंद्र से 5 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे

उसी आदेश के क्रम में एसडीएम सदर ललित कुमार ने मुखबिर की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम के साथ कोतवाली सदर क्षेत्र के गांव हरनाथपुर में एक दूध संग्रह केंद्र पर छापामार कार्रवाई की. छापामार कार्रवाई से दूध संग्रह संचालकों में हड़कंप मच गया. फिलहाल खाद विभाग की टीम ने दूध संग्रह केंद्र से दूध के 5 नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं और एक कुंतल से अधिक मिलावटी जहरीले दूध को नष्ट करा दिया है. साथ ही दूध संग्रह संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है. अब दूध के सैंपल की जांच के बाद ही पता चल सकेगा के दूध में किस तरह की मिलावट की जा रही थी.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने यूपी पुलिस में किया बड़ा बदलाव, इतिहास हो गई है .303 रायफल

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को बहुत सुधारा है: अमित शाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कासगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...