अपना शहर चुनें

States

कासगंज: दहेज में नहीं मिली बुलेट तो दूल्हे ने तोड़ी शादी, हाथों में मेहंदी सजाए इंतजार करती रही बेटी


युवती के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है, (Demo)
युवती के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है, (Demo)

 उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक दहेज (Dowry) लोभी दूल्हे ने सिर्फ इस वजह से शादी से इनकार कर दिया कि उसे बुलेट (Bullet) नहीं मिली. अब युवती के परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से कर दी है.

  • Share this:
Ajyendra Sharma

कासगंज. उत्तर प्रदेश के कासगंज में दहेज (Dowry) के लालच में एक दुल्हन की खुशियां चूर-चूर  कर दी गई. मात्र एक बुलट (Bullet)  की खातिर दहेज लालची दूल्हा बारात लेकर नहीं पहंचा. दुल्हन अपने हाथों पर मेहंदी लगाकर अपनी शादी के लिए सज धज कर पलके बिछाये रात भर अपने दूल्हे का इंतजार करती रही. लेकिन रात बीत जाने के बावजूद भी दूल्हा नहीं आया. बाद में दुल्हन पक्ष के लोगों ने एएसपी को शिकायती पत्र देकर दहेज लोभी दूल्हा और उसके परिजनों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

पूरा मामला कासगंज जनपद के थाना सुन्नगढी थाना क्षेत्र के बस्तौली ब्रहम्पुर गांव का है. गांव की बेटी सुमन की शादी अलीगढ़ जनपद के थाना लाले नगला निवासी विक्रम के साथ तय हुई थी. बारात 11 दिसम्बर को गांव ब्रहम्मपुर में आनी थी. युवती के परिजनों का कहना है कि तय धनराशी से अलग दूल्हा बुलट, चैन अंगूठी की मांग करने लगा. लेकिन सुमन के पिता नेत्रपाल ने अपनी साम्थय के अनुसार शादी में साढ़े सात लाख रूपये नकद दे चुका था. दूल्हा विक्रम और उसके परिजन तयशुदा के बाद अतिरिक्त बुलट, चैन अंगूठी की मांग करने लगे.



ये भी पढ़ें: कोरोना के बीच एक दिलचस्प शादी, अपनी दुल्हनिया को लेने हेलिकॉप्टर से पहुंचा 'हरियाणा का छोरा'
नहीं आई बेटी की बारात

दुल्हन पक्ष के लोगों ने काफी समझाया बुझाया, लेकिन देहज लोभी दूल्हा अपनी बातों पर अडिंग रहा और बारात लेकर नहीं पहुंचा. जब दुल्हन के घर में बारात नहीं आने की खबर मिली तो शादी की खुशियां फुर्र हो गई. दुल्हन और उसके परिजनों द्वारा बारातियों की अगुवाई को बनाये गए स्वागत द्वार, डबलवैड, फ्रिज, सौपा, कूलर और खाने पीने के पकवान भी बारात के इंतजार में धरे के धरे रह गए. अब कार्रवाई की उम्मीद लेकर एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा के पास युवती के घरवाले पहुंचे है. परिजनों ने  लालची दहेज लोभियों पर कार्रवाई की मांग की. वहीं एएसपी वर्मा ने बेटी के परिजनों को अभियोग दर्ज कराकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज