Home /News /uttar-pradesh /

kasganj amanpur assembly seat result live update bjp hariom verma sp satyabhan shakya bsp subhash shakya cong divya sharma

Amanpur Election Result: अमांपुर सीट पर भाजपा के हरिओम वर्मा जीते, सपा के सत्यभान को करीब 32000 वोट से दी मात

2017 में भाजपा ने यहां से देवेंद्र प्रताप राजपूत पर दांव लगाया था.

2017 में भाजपा ने यहां से देवेंद्र प्रताप राजपूत पर दांव लगाया था.

Amanpur Assembly Seat Result Live: अमांपुर विधानसभा सीट 2008 के परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई है. अब तक इस सीट पर दो चुनाव हुए हैं. एक बार बहुजन समाज पार्टी और एक बार भाजपा को जीत मिली है. बीजेपी ने हरिओम वर्मा (BJP Hariom Verma)को प्रत्याशी बनाया, तो सपा ने सत्यभान शाक्य (SP Satyabhan Shakya) को मौका दिया. बसपा ने सुभाष शाक्य (BSP Subhash Shakya) को तो कांग्रेस ने दिव्या शर्मा (CONG Divya Sharma) को मैदान में उतारा है. इस सीट के शुरुआती रुझान सामने आने लगे हैं. नतीजे जानने के लिए हमारे साथ लाइव जुड़े रहें.

अधिक पढ़ें ...

    कासगंज. कासगंज जिले की अमांपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के हरिओम वर्मा जीत गए हैं. उन्होंने समाजवादी पार्टी के सत्यभान को करीब 32000 वोट के अंतर से हराया है. इस सीट पर यह भाजपा की दूसरी जीत है. इससे पहले 2017 में भाजपा के देवेंद्र प्रताप राजपूत जीते थे.

    2017 में भाजपा के देवेंद्र प्रताप राजपूत को 85119 वोट मिले थे, उन्‍होंने सपा के वीरेंद्र सिंह सोलंकी को 41804 वोटों से हराया था. बसपा ने निवर्तमान विधायक ममतेश शाक्‍य की जगह देव प्रकाश पर दांव लगाया था, उन्‍हें तीसरे स्‍थान पर संतोष करना पड़ा था. लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए हैं. इस बार सभी बड़ी पार्टियों ने नए चेहरों को उतारा है. किसी भी दल ने पुराने उम्मीदवार को मौका नहीं दिया.

    बीजेपी ने हरिओम वर्मा (BJP Hariom Verma)को प्रत्याशी बनाया, तो सपा ने सत्यभान शाक्य (SP Satyabhan Shakya) को मौका दिया. बसपा ने मोहनपुर नगर पंचायत के चेयरमैन सुभाष शाक्य को प्रत्याशी बनाया (BSP Subhash Shakya) है. वहीं, कांग्रेस ने दिव्या शर्मा (CONG Divya Sharma) को उतारा. इस बार इस सीट पर तीसरे चरण में मतदान हुआ था. कासगंज और पटियाली के मुकाबले अमांपुर में इस बार वोटिंग पर्सेंटेज कम रहा. अमांपुर सीट पर 61.75 फीसदी वोटिंग हुई.

    अमांपुर विधानसभा सीट लोध और क्षत्रियों के दबदबे वाली है. 2.92 लाख मतदाताओं वाली इस सीट पर लोध वोटर करीब 60 हजार हैं. क्षत्रिय और दलित 40-40 हजार, मुस्‍लिम करीब 38 हजार, शाक्‍य वोटर 30 हजार हैं. 2012 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर ममतेश शाक्य ने जीत दर्ज की थी. ममतेश को 37996 वोट मिले थे. उन्‍होंने सपा के वीरेंद्र सिंह सोलंकी को 3656 वोटों से हराया था.

    Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर