Home /News /uttar-pradesh /

kasganj patiyali assembly seat result live update bjp mamtesh shakya sp nadira sultan bsp neeraj kishore mishra cong mohd imran ali

Patiyali Election Result: पटियाली सीट पर सपा की नादिरा सुल्तान भाजपा के ममतेश शाक्य से कड़े मुकाबले में जीतीं

साहिबाबाद विधानसभा चुनाव 2022

साहिबाबाद विधानसभा चुनाव 2022

Patiyali Assembly Seat Result Live: पटियाली विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 24 साल बाद जीत मिली थी. तब बसपा से बीजेपी में आए ममतेश शाक्य ने समाजवादी पार्टी की किरन यादव को हराया था. इस सीट पर हमेशा से ही मुस्लिम और यादव वोटर निर्णायक भूमिका में रहे हैं. इस बार भी भाजपा ने वर्तमान विधायक ममतेश शाक्य (BJP Mamtesh Shakya) को ही मौका दिया. वहीं, 2017 की तरह इस बार भी सपा ने महिला उम्मीदवार को उतारा. इस बार इस सीट से नादिरा सुल्तान (SP Nadira Sultan) किस्मत आजमा रहीं. वहीं, बीएसपी से नीरज किशोर मिश्रा (BSP Neeraj Kishore Mishra) और कांग्रेस से मोहम्मद इमरान अली मैदान में हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कासगंज. कासगंज जिले की पटियाली विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की नादिरा सुल्तान ने भाजपा के ममतेश शाक्य से कड़े मुकाबले में जीत हासिल की. उन्होंने शाक्य को करीब 4000 मत से हराया. ममतेश शाक्य यहां से 2017 में जीते थे. तब वे बसपा के टिकट पर विधायक बने थे.

    पटियाली विधानसभा सीट (Patiyali Assembly Seat) पर 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 24 साल बाद जीत मिली थी. तब बसपा से बीजेपी में आए ममतेश शाक्य ने समाजवादी पार्टी की किरन यादव को हराया था. हालांकि, मुकाबला कांटे का रहा था. ममतेश शाक्य को जहां 72414 वोट मिले थे. वहीं, किरन यादव को 68633 मत प्राप्त हुए थे. इस सीट पर भाजपा को सबसे पहले 1991 में जीत मिली थी. 1993 में भी जीती थी. इसके बाद 24 साल बाद 2017 में जीत मिली थी.

    2012 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर समाजवादी पार्टी की नजीबा खान जीनत ने बसपा के सूरज सिंह शाक्य को हराकर जीत दर्ज की थी. तब पहली बार किसी महिला प्रत्याशी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी.

    इस सीट पर हमेशा से ही मुस्लिम और यादव वोटर निर्णायक भूमिका में रहे हैं. इस बार भी भाजपा ने वर्तमान विधायक ममतेश शाक्य (BJP Mamtesh Shakya) को ही मौका दिया. इस बार भी सपा ने 2012 और 2017 की तरह महिला उम्मीदवार को ही उतारा. यहां से नादिरा सुल्तान सपा के टिकट पर (SP Nadira Sultan) किस्मत आजमा रहीं. वहीं, बीएसपी से नीरज किशोर मिश्रा (BSP Neeraj Kishore Mishra) और कांग्रेस से मोहम्मद इमरान अली मैदान में हैं.

    कासगंज जिले की पटियाली विधानसभा सीट पर 20 फरवरी को तीसरे चरण में मतदान हुआ था. इस सीट पर कुल 62.06 फीसदी मतदान हुआ था.

    3.28 लाख मतदाताओं वाली कासगंज जिले की पटियाली विधानसभा सीट में सबसे अधिक मुस्‍लिम वोटर हैं. इनकी संख्‍या करीब 50 हजार है. यादव और दलित वोटर 45-45 हजार हैं. वहीं, क्षत्रिय वोटर करीब 40 हजार हैं. 35-35 हजार शाक्‍य और बघेल वोटर भी जीत-हार तय करने में अहम भूमिका निभाते हैं.

    Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर