लाइव टीवी

कासगंज में धड़ल्ले से बिकता जहरीला दूध, बड़ी तादाद में नकली पाउडर की खेप बरामद

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 9:50 AM IST
कासगंज में धड़ल्ले से बिकता जहरीला दूध, बड़ी तादाद में नकली पाउडर की खेप बरामद
कासगंज में धड़ल्ले से बिकता जहरीला दूध (प्रतीकात्मक तस्वीर)

टीम ने मौके से जहरीला दूध बनाने वाले एक आरोपी को भी हिरासत में लिया था, लेकिन पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया है. ये पूरा मामला जनपद कासगंज के कोतवाली सोरों क्षेत्र के कछला चुंगी के पास का है.

  • Share this:
कासगंज. कासगंज (Kasganj) जनपद में सिंथेटिक दूध बनाने का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे शहर में हजारों लीटर जहरीला दूध रोजाना बनाया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को खाद्य विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर जहरीला दूध बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारकर टीम ने 17 बोरी नकली दूध बनाने का पाउडर और भारी मात्रा में नकली दूध बनाने का अन्य सामान भी बरामद किया है.

टीम ने मौके से जहरीला दूध बनाने वाले एक आरोपी को भी हिरासत में लिया था, लेकिन पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया है. ये पूरा मामला जनपद कासगंज के कोतवाली सोरों क्षेत्र के कछला चुंगी के पास का है. दरअसल जहरीला दूध के सौदागर कोतवाली से महज 50 मीटर की दूरी पर दूध बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे. लेकिन पुलिस और खाध विभाग को इसकी बिलकुल भी भनक नहीं थी.

नकली दूध बनाने का पाउडर बरामद
नकली दूध बनाने का पाउडर बरामद


बता दें कि उत्तर प्रदेश से ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली से भी श्रद्धालु यहां आकर गंगा स्नान करते है और भगवान बराह के दर्शन करते है. और इसी तरह के जहरीले दूध का मां गंगा में अभिषेक करते है. लेकिन जिला प्रशासन का इसकी भनक तक नहीं है. जबकि तीर्थ नगरी में कावड़ मेला शुरू हो चूका है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़: घर में अकेला पाकर सगे चाचा ने 8 साल की बच्ची से किया रेप, आरोपी फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कासगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 9:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर