Home /News /uttar-pradesh /

Kasganj: दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, सोरों शूकर क्षेत्र को मिला तीर्थस्‍थल का दर्जा

Kasganj: दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, सोरों शूकर क्षेत्र को मिला तीर्थस्‍थल का दर्जा

सीएम ऑफिस ने ट्वीट कर दी इस फैसले की जानकारी.

सीएम ऑफिस ने ट्वीट कर दी इस फैसले की जानकारी.

Pilgrimage Status : तीर्थस्थल घोषित कराने के लिए सोरों शूकर क्षेत्र में महीनों से तीर्थनगरी के वासियों और साधु-संतों द्वारा लगातार आमरण अनशन और आंदोलन किया जा रहा था. इसका संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सोरों शूकर क्षेत्र के निवासियों को दीपावली का तोहफा दे दिया है. मुख्यमंत्री का यह निर्णय सीएम ऑफिस से ट्वीट किया गया. तीर्थनगरी के वाशिंदों को जब सीएम के सोरोंजी को तीर्थस्थल घोषित करने के निर्णय की जानकारी हुई तो हर्ष का माहौल बन गया.

अधिक पढ़ें ...

कासगंज. कासगंज की तीर्थनगरी सोरों को आज सरकारी तौर पर तीर्थस्थल का दर्जा प्राप्त हो गया. इसको लेकर सोरों शूकर क्षेत्र के निवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं है. वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बारंबार धन्यवाद दे रहे हैं. बता दें कि तीर्थस्थल घोषित कराने के लिए सोरों शूकर क्षेत्र में महीनों से तीर्थनगरी के वासियों और साधु-संतों द्वारा लगातार आमरण अनशन और आंदोलन किया जा रहा था. न्यूज18 ने प्राथमिकता के साथ ये खबरें चलाई थीं. इसका संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सोरों शूकर क्षेत्र के निवासियों को दीपावली का तोहफा दे दिया है.

बता दें कि जन सरोकार और जनभावनाओं के मुद्दों को लेकर न्यूज़ 18 सदैव तत्पर रहा है और शासन-प्रशासन इन आवाजों को पहुंचाने का सशक्त माध्यम बना है. सोरोंजी सूकरक्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित किए जाने की मांग को लेकर लगातार अभियान चलाया गया. न्यूज18 इस अभियान का सहभागी बना. परिणाम स्वरूप प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनभावनाओं का सम्मान करते हुए सूकरक्षेत्र सोरोंजी को तीर्थस्थल के रूप में घोषित करने का निर्णय ले किया है. मुख्यमंत्री का यह निर्णय सीएम ऑफिस से ट्वीट किया गया.

इन्हें भी पढ़ें :
मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा – बीजेपी को कार्यकर्ताओं की ताकत का भरोसा, दूसरों को विरासत का
28 लाख कर्मचारियों और पेंशरों को तोहफा, बोनस के साथ बढ़ा हुआ DA अक्टूबर की सैलरी के साथ

तीर्थनगरी के वाशिंदों को जब सीएम के सोरोंजी को तीर्थस्थल घोषित करने के निर्णय की जानकारी हुई तो हर्ष का माहौल बन गया. लोग भी मुख्यमंत्री योगी का आभार जताते नजर आए और उनके प्रति कृतज्ञ थे. न्यूज 18 की लगातार चलाई जा रही खबरों के अभियान की भी लोागों ने प्रशंसा की. सूकरक्षेत्र संयुक्त विकास मोर्चा के संयोजक भूपेश शर्मा ने न्यूज 18 की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने सोरोंजी की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए इस पौराणिक स्थल को तीर्थस्थल घोषित करने का सराहनीय निर्णय किया है. इसके लिए सोरोंजी क्षेत्र की जनता उनकी आभारी है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Kasganj, Largest pilgrimage place

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर