UPPCS Result 2018: कासगंज के दो सगे भाइयों का हुआ चयन, बोले- सब मां-पिता का आर्शीवाद

कासगंज के दो सगे भाइयों का हुआ चयन (file photo)

कासगंज के दो सगे भाइयों का हुआ चयन (file photo)

अंकित सिंह (Ankit Singh) ने प्राथमिक शिक्षा कासगंज (Kasganj) में हुई हैं. उच्च शिक्षा दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 7:54 AM IST
  • Share this:

कासगंज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग(UPPSC) ने शुक्रवार को PCS-2018 का परिणाम जारी कर द‍िया है. इसी कड़ी में कासगंज (Kasganj) जिले के दो सगे भाइयों ने सफलता पाई है. बड़े भाई गौरव सिंह ने सहायक आयुक्त वाणिज्य कर के पद के लिए 38वीं रैंक हासिल की है. जबकि छोटे भाई अंकित सिंह ने यूपी पुलिस में डीएसपी पद के लिए 86वीं रैंक प्राप्त की है. बता दें कि शहर के मोहल्ला जय जयराम निवासी इन दोनों भाइयों के पिता डॉ. राम प्रसाद स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हैं. उनकी मां पुष्पा देवी कासगंज के गांव नगला बिदारी के परिषदीय स्कूल में शिक्षिका हैं. दोनों की सफलता पर परिवार में खुशियां छाई हैं. दोनों बेटों की कामयाबी पर माता-पिता को गर्व है. गौरव और अंकित को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

गौरव सिंह ने प्राथमिक शिक्षा कासगंज से, माध्यमिक शिक्षा एटा से और उच्च शिक्षा कानपुर से हासिल की. बीटेक करने के बाद उन्होंने वर्ष 2014 में चयन सेवा आयोग के तहत समीक्षा अधिकारी के लिए परीक्षा दी. बीते वर्ष 2015 में वे समीक्षा अधिकारी बन गए. इसके बाद उन्होंने एसएससी की परीक्षा दी. इसमें उनका चयन जीएसटी अधिकारी के रूप में हुआ. वह अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हैं.

ये भी पढे़ं- सीएम योगी का सख्त निर्देश, शारदीय नवरात्र से पहले UP हो गड्ढा मुक्त

अंकित सिंह ने प्राथमिक शिक्षा कासगंज में हुई हैं. उच्च शिक्षा दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से हासिल की है. बचपन से ही अंकित शिक्षा के क्षेत्र में होनहार रहे. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में यूपी पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक के पद पर चयनित हुए हैं. गौरतलब है कि कुल 988 पदों के लिये 976 उम्‍मीदवारों ने क्‍वाल‍िफाई क‍िया है. परीक्षा में शाम‍िल होने वाले उम्‍मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर चेक कर सकते हैं. UPPSC के कंट्रोलर ऑफ एग्‍जाम अरव‍िंद कुमार म‍िश्रा ने इसकी जानकारी दी. सूचना अधिकारी और जिला सूचना अधिकारी के 12 पदों पर कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं पाए गए. ये पद खाली रह गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज