कासगंज में भरभरा कर गिरा दो मंजिला मकान, मलबे में बच्ची समेत दबे तीनों लोग बचा लिए गए

मलबे में दबे तीनों लोग सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. (प्रतीकात्मक फाइल फोटो)
मलबे में दबे तीनों लोग सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. (प्रतीकात्मक फाइल फोटो)

आसपास के लोगों ने बताया कि पड़ोस की जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा है. इसके लिए वहां नींव की खुदाई की जा रही थी, इसी बीच यह हादसा हुआ. फिलहाल जिला प्रशासन की टीम मामले की जांच में जुटी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
कासगंज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद कासगंज (Kasganj) के जिला प्रशासन (District administration) में उस समय हड़कंप मच गया, जब दो मंजिला एक मकान भरभरा कर गिर पड़ा. इस हादसे में एक बच्ची सहित 3 लोग मलबे में दब गए. आनन-फानन में जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. हालांकि मलबे में दबी एक महिला को तो बहुत कम समय में ही बाहर निकाल लिया गया. लेकिन एक बच्ची और एक पुरुष को निकालने में तकरीबन 3 घंटे का रेस्क्यू अभियान (Rescue operation) चलाना पड़ा, तब इन दोनों को सुरक्षित निकाला जा सका.

दो का इलाज जिला अस्पताल में, एक अलीगढ़ रेफर

मासूम बच्ची और महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन दोनों का यहीं इलाज चल रहा है. जबकि मलबे से निकाले गए तीसरे व्यक्ति की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें बेहतर इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है. यह हादसा जनपद कासगंज के कोतवाली सदर क्षेत्र के अमांपुर रोड पर हुआ है. यहां आज दो मंजिला एक मकान अचानक भरभरा कर गिर गया. मकान गिरने से अंदर मौजूद 3 लोग मलबे में दब गए, मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने जेसीबी मशीन की मदद से रेस्क्यू कर बच्ची सहित तीनों लोगों को मलबे से बाहर निकाला. मलबे में निकाले गए तीनों लोगों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. इनमें से एक शख्स की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें अलीगढ़ रेफर किया गया है.



पड़ोस की जमीन पर खोदी जा रही थी नींव
इस हादसे के बारे में आसपास के लोगों ने बताया कि पड़ोस की जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा है. इसके लिए वहां नींव की खुदाई की जा रही थी, इसी बीच यह हादसा हुआ. फिलहाल जिला प्रशासन की टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. वहीं मामले पर अपर जिलाधिकारी एके श्रीवास्तव ने बताया कि मकान गिरने की सूचना मिली है. जहां जिला प्रशासन की टीम लगाई गई है और मामले की जांच पड़ताल जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज