Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: श्रद्धालुओं के लिए दो दिन बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, जानें वजह

Varanasi News: श्रद्धालुओं के लिए दो दिन बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, जानें वजह

काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर प्रोजक्ट.

काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर प्रोजक्ट.

Kashi Vishwanath Temple: वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने वाले हैं. इसके लिए यहां जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. लोकार्पण के दिन कई प्रमुख धर्माचार्य भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने वाले हैं. इस दौरान काशी में फिर से देव दीपावली जैसा उत्सव देखने को मिलेगा. घाटों पर दीप सजेंगे और लेजर शो होगा.

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी. विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर मंगलवार और बुधवार को बंद रहेगा. काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) कॉरिडोर में जारी निर्माण कार्य की वजह से काशी विश्वनाथ मंदिर को 3 दिनों के लिए बंद किया गया है. वाराणसी (Varanasi News) के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया, ‘काशी विश्वनाथ धाम का काम अब अंतिम चरण में है. ऐसे में मंदिर परिसर में कुछ निर्माण गतिविधियों की सुविधा के लिए 30 नवंबर और 1 दिसंबर को मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद किया गया है.’ उन्होंने साथ ही बताया कि 29 नवंबर को भी सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मंदिर बंद रहा.

    गौरतलब है कि वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने वाले हैं. इसके लिए यहां जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. लोकार्पण के दिन कई प्रमुख धर्माचार्य भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने वाले हैं. इस दौरान काशी में फिर से देव दीपावली जैसा उत्सव देखने को मिलेगा. घाटों पर दीप सजेंगे और लेजर शो होगा.

    ये भी पढ़ें- इस खास मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, सतयुग से भी है कनेक्शन

    वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि 29 नवंबर को भी सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मंदिर बंद रहा.

    खबर है कि 13 दिसबंर को काशी विद्वत परिषद् की देखरेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अर्चकों के साथ बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक और पूजा-अर्चना करेंगे. माना जा रहा है कि कॉरिडोर के रास्ते से गंगा जल लेकर पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के दरबार जाएंगे और उसके बाद वहां पूजन अर्चन की शुरुआत होगी. देशभर के संत महात्मा और पीठाधीश्वर इस भव्य आयोजन में शामिल होंगे.

    ये भी पढ़ें- 13 दिसंबर को काशी आएंगे पीएम,काशी विश्वनाथ धाम की देंगे सौगात, जानिए क्या है खास

    बता दें कि बाबा विश्वनाथ का ये अद्भुत धाम करीब 600 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. 55 हजार वर्ग मीटर में बने इस धाम में श्रद्धालुओं के लिए 28 भवनों का निर्माण किया गया है, जिसमें पर्यटक सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन, सिटी म्यूज़ियम, वाराणसी गैलरी, यात्री सुविधा केंद्र, वैदिक भवन, आध्यात्मिक पुस्तक केंद्र, जलपान केन्द्र और अन्न क्षेत्र को शामिल किया गया है. इन सब के अलावा मंदिर चौक श्रद्धालुओं के लिए सबसे आकर्षण का केंद्र होगा.

    Tags: Kashi Vishwanath, Kashi Vishwanath Corridor Construction, Uttar pradesh news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर