कोर्ट में पेशी के दौरान गुलशन को छुड़ाने की कोशिश में 9 बदमाश गिरफ्तार  

प्रतापगढ़ जिले के कुंडा निवासी तत्कालीन चेयरमैन गुलशल यादव पर दो दर्जन से अधिक हत्या, लूट, अपहरण समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं


Updated: May 16, 2018, 8:44 PM IST

Updated: May 16, 2018, 8:44 PM IST
कौशाम्बी जिला जेल में एक सप्ताह पहले निरुद्ध किए गए कई संगीन मामलों के मुख्य आरोपी गुलशन यादव को अदालत में पेशी के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार करने की साजिश को कौशांबी पुलिस ने नाकाम कर दिया है. आईबी के अलर्ट के बाद पुलिस ने चार लग्जरी कारों में सवार नौ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने कई अत्याधुनिक असलहा व पिस्टल भी बरामद किया है. प्रतापगढ़ जिले के कुंडा निवासी तत्कालीन चेयरमैन गुलशल यादव पर दो दर्जन से अधिक हत्या, लूट, अपहरण समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं. हाल ही में गुलशन यादव को प्रतापगढ़ जिला जेल से कौशाम्बी जिला जेल में ट्रांसफर किया गया था.

एसपी प्रदीप गुप्ता के मुताबिक पुलिस अभिरक्षा से गुलशन को फरार किए जाने की सूचना खुफिया एजेंसी के द्वारा उन्हें पहले ही मिल चुकी थी. मामले में सतकर्ता बरतते हुए एसपी ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसपीजी) की टीम के अलावा लोकल पुलिस को भी लगाया था.

बुधवार को जब कैदी गुलशन यादव को पेशी पर ले जाया जा रहा था तभी ओसा चौराहे के पास लग्जरी कार सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर कैदी वाहन को रोकने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी कर कार सवार नौ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से 32 बोर की कई अवैध राइफलें व पिस्टल बरामद किया गया है. बदमाशों के विरुद्ध केस दर्ज कर कड़ाई से पूछताछ की जा रही है और इनका आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर बदमाशों को जेल भेजा जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर