कौशाम्बीः दहेजलोभी पति ने बेटी और गर्भवती पत्नी को जिंदा जला दिया

आग में जलने से पत्नी रीता की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बुरी तरह से झुलसी मासूम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मासूम को इलाहाबाद रेफर कर दिया है


Updated: May 15, 2018, 2:09 PM IST
कौशाम्बीः दहेजलोभी पति ने बेटी और गर्भवती पत्नी को जिंदा जला दिया
सांकेतिक तस्वीर

Updated: May 15, 2018, 2:09 PM IST
कौशांबी जिले में एक दहेजलोभी पति द्वारा अपनी गर्भवती पत्नी व मासूम बेटी को जिन्दा जलाने का मामला सामने आया है. दहेजलोभी पति सुसरालवालों से दहेज़ में रुपए मांगे थे और रुपए नहीं मिलने पर उसने पहले पत्नी को बुरी तरह से पीटा और उसके बाद मिटटी का तेल डालकर मासूम बेटी समेत गर्भवती पत्नी जिन्दा जला दिया.

बताया जाता है आग में जलने से पत्नी रीता की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बुरी तरह से झुलसी मासूम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मासूम को इलाहाबाद रेफर कर दिया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक मृतका की शादी पिपरी थाना क्षेत्र के लालपुर गांव निवासी कमलेश कुमार से हुई थी, लेकिन शादी के बाद से ही पति कमलेश रीता से अपने पिता से गाड़ी और रुपए की डिमांड करने लगा. आरोप है कि आरोपी पति अक्सर दहेज के लिए पत्नी रीता को मारता-पीटता था, लेकिन सोमवार को आरोपी ने मासूम बेटी के साथ गर्भवती पत्नी को मिटटी का तेल छिड़ककर जिन्दा जला दिया.

बताया जा रहा है गंभीर रूप से झुलसी बेटी का इलाज इलाहाबाद के एसआरएन में चल रहा है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार का कहना है कि आरोपी पति के खिलाफ दहेज़ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर