राहुल का नाम लिए बिना बोले गिरिराज, बबुआ को खेती की बातें समझ नहीं आती

गिरिराज सिंह का कहना था कि महात्मा गांधी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने किसानों की आय बढ़ाने का सपना देखा था. उनके सपने को केंद्र सरकार पूरा करना चाहती है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 30, 2018, 11:33 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 30, 2018, 11:33 PM IST
कौशांबी जिले के दौरे पर आए केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि बबुआ को खेती किसानी की बातें समझ नहीं आती हैं क्योंकि उन्हें खेती के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं. यह बात विरोधी नेताओं को समझ नहीं आती है और वे जानबूझ कर कटाक्ष करते है.

गिरिराज सिंह का कहना था कि महात्मा गांधी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने किसानों की आय बढ़ाने का सपना देखा था. उनके सपने को केंद्र सरकार पूरा करना चाहती है. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार एरोमा मिशन के तहत किसानों की आय बढ़ाने का काम कर रही है. जिले में सुगंधीय पौधों की खेती करने वाले प्रगतिशील किसान आर पी सिंह के खेती करने के तरीके को देखने आए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि व्यावसायिक फसलों का उत्पादन कर किसान अपनी आय को आसानी से बढ़ा सकते हैं.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इलाहाबाद पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा है कि आज देश में बहुसंख्यक समाज को कमजोर करने की साजिश चल रही है. उन्होंने कहा कि ऐसा क्यों हो रहा है कि जहां बहुसंख्यक हिंदू कमजोर हो रहा है. वहीं सामाजिक समरसता टूट रही है. गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस ने कर्नाटक में बहुसंख्यक हिंदुओं को बांटने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- बंधक बना दोस्त से करवाया पत्नी का रेप, विरोध करने पर की पिटाई

जल निगम घोटाले पर बोले आजम खान- बेरोजगारों को नौकरियां दी, पाप नहीं किया

बंद गोभी की सब्जी खाकर पूरा परिवार पहुंचा गया हॉस्पिटल

अब विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे जेल में बंद माननीय!

VIDEO: देवरिया में पेड़ से बांधकर युवक की बेरहमी से पिटाई, मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर