कौशांबी पुलिस बनी हैवान! मामूली विवाद में दलित युवक पर किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल

सांकेतिक फोटो.

UP News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी पुलिस ने मामूली विवाद में दलित युवक (Dalit Youth) को थर्ड डिग्री का इस्तेमाल कर 151 का चालान किया है. मामला चरवा थाना के बरियावा चौकी का है.

  • Share this:
कौशांबी. उत्तर प्रदेश के कौशांबी पुलिस ने मामूली विवाद में दलित युवक (Dalit Youth) को थर्ड डिग्री का इस्तेमाल कर 151 का चालान किया है. मामला चरवा थाना के बरियावा चौकी का है, जंहा दलित युवक सुरेश का आरोप है कि उसको बरियावा चौकी इंचार्ज अरुण कुमार मौर्य और चौकी के दो सिपाहियों ने सुरेश को अर्धनग्न कर के जमकर पीटा है. सुरेश ने मामले की शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक से की है. चरवा थाना के बरियावा चौकी के अंर्तगत रहने वाला सुरेश पेशे से मजदूर है. सुरेश का एक पड़ोसी है जो बरियावा चौकी में चौकीदार है.

सुरेश का आरोप है कि चौकीदार रोजाना हमारे घर के बाहर कूड़ा फेकता है, जिससे कभी कभी विवाद होता है. सुरेश का कहना है कि बीते 18 जुलाई को वह मजदूरी करने चला गया था. उसी दिन पुलिस उसके घर गयी और मेरी पत्नी से मेरे बारे में पूछा और बोला कि जब वह घर आय तो उसे चौकी भेज देना. सुरेश ने बताया कि मजदूरी कर जब वह पहुंचा तो पत्नी के कहने पर पत्नी और बच्चे के साथ चौकी गया, जंहा चौकी इंचार्ज ने कहा बैठ जाओ.

इसके बाद शुरू की पिटाई
सुरेश के मुताबिक थोड़ी देर में उसका पड़ोसी जगतपाल जो इसी चौकी में चौकीदार है, चौकी इंचार्ज से कुछ बात कर के चौकी से चला गया. चौकी इंचार्ज ने सुरेश को बुलाया और विवाद का कारण पूछा. सुरेश ने चौकी इंचार्ज को बताया कि जगतपाल मेरे घर के बाहर अक्सर कूड़ा और नाले का पानी बहता है, लेकिन फिर भी हम कुछ नही बोलते. इतना सुनते ही चौकी इंजार्ज अरुण ने गाली देते हुए मारपीट की और सिपाहियों से कहा इसको बन्द कर दो. सिपाहियों ने हमे कमरे में बंद कर के दोनों हाथ बांध कर बहुत मारा. सुरेश का आरोप है कि उसकी पत्नी से भी सिपाहियों ने मारपीट की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.