लाइव टीवी

केशव प्रसाद मौर्य बोले, खत्म होने वाली है राम भक्तों की प्रतीक्षा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 6, 2019, 6:09 PM IST
केशव प्रसाद मौर्य बोले, खत्म होने वाली है राम भक्तों की प्रतीक्षा
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला के भव्य मंदिर के लिए राम भक्तों का इंतजार समाप्त होने वाला है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर बड़ा बयान दिया है. मौर्य ने उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राम भक्तों की प्रतीक्षा खत्म होने वाली है.

  • Share this:
कौशांबी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर बड़ा बयान दिया है. मौर्य ने उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राम भक्तों की प्रतीक्षा खत्म होने वाली है. कौशाम्बी जिले के दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यह बात कही. इसका संकेत सुप्रीम कोर्ट पहले ही दे चुका है. उन्होंने राम मंदिर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शनिवार को दिए गए बयान का समर्थन किया है.

गोरखपुर में योगी ने यह कहा था
शनिवार को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में आयोजित संत मोरारी बापू की रामकथा का शुभारंभ कर योगी आदित्यनाथ ने इशारों-इशारों में कहा था कि हम सबका विश्वास है कि भगवान राम की शक्ति से आने वाले समय में हम लोगों को बहुत अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. सीएम योगी ने कहा था प्रभु श्रीराम मर्यादा के आदर्श हैं. जीवन में जब भी कोई कष्ट आता है तो हमें भगवान राम के जीवन से जुड़े प्रसंग से प्रेरणा मिलती है. साथ ही सीएम ने कहा कि राम प्रत्येक व्यक्ति के घर-घर और सांस में बसे हैं. योगी के कहने का मतलब था कि राम मंदिर पर अगले महीने फैसला आ सकता है और संभावना है कि कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आ सकता है.

160 करोड़ की लागत से बनने वाले पुलों और सड़कों का किया शिलान्यास

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला का भव्य मंदिर बने यह राम भक्तों की वर्षों पुरानी मांग है. अपने पिता स्वर्गीय श्याम लाल मौर्य की पहली पुण्यतिथि पर अपने पैतृक आवास सिराथू पहुंचे उप मुख्यमंत्री ने अपने पिता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर आदर्श इंटर कालेज में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित किया. इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने कौशांबी जिले में 160 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले पुल और कई सड़कों का शिलान्यास भी किया. उनका कहना था कि पुल और सड़क निर्माण उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि सड़क और सेतु से संपन्न होने पर ही देश और प्रदेश का विकास संभव है. इस दौरान सांसद विनोद सोनकर और जिले के तीनों विधायक भी उप मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे.

रिपोर्ट – के. एस. चतुर्वेदी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कौशाम्बी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर