गांव वालों के बिछाए जाल में छटपटा रहा था विशाल अजगर, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

कौशांबी में ग्रामीणों ने अजगर को जाल में फंसाकर मार डाला.

कौशांबी में ग्रामीणों ने अजगर को जाल में फंसाकर मार डाला.

Python Viral Video: उत्तर प्रदेश के कौशांबी के एक गांव में विशाल अजगर को देखकर कुछ ग्रामीणों ने पहले उसे जाल में फंसा लिया और लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

  • Share this:

रिपोर्ट - अरविंद कुमार

कौशांबी Python Viral Video. पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में बरसात की वजह से आम लोगों के साथ-साथ जंगली जानवरों की भी जान पर बन आई है. इसलिए अमूमन बरसात के दिनों में बिलों से बाहर निकलने वाले सांप इन दिनों कई जगह दिख रहे हैं. बिलों में पानी भर जाने से बेचैन ये जीव-जंतु अपने शिकार की तलाश में इंसानी बस्ती तक भटक कर चले आते हैं, जहां इनकी जान जोखिम में पड़ जाती है. कुछ ऐसा ही वाकया उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में भी सामने आया है, जहां एक विशालकाय अजगर को ग्रामीणों ने जाल में फंसा लिया.

लगभग 10 फुट लंबे अजगर ने जाल से निकलने की भरसक कोशिशें की, लेकिन ग्रामीणों का बिछाया फंदा इतना मजबूत था कि विशालकाय जीव बाहर नहीं निकल सका. कुछ संवेदनशील ग्रामीणों ने अजगर को जाल से बाहर निकालने का प्रयास भी किया, लेकिन कुछ लोग अजगर को जिंदा नहीं छोड़ना चाहते थे. देखते ही देखते लोग उस भारी-भरकम सांप के ऊपर लाठी-डंडा लेकर टूट पड़े. जाल में फंसे अजगर के ऊपर इतनी लाठियां बरसाई कि उसकी जान चली गई.

Youtube Video

कौशाम्बी जिले के कोखराज थाने के मजरा गोदाम गांव में हुई इस घटना का मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया. अजगर को जाल में फंसाकर मार डालने की इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह लोगों के मना करने के बाद भी एक ग्रामीण उस विशाल सांप के ऊपर लगातार लाठियां बरसा रहा है. उस शख्स ने अजगर के शरीर पर इतनी बार लाठियां मारी कि सांप ने दम तोड़ दिया.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे अजगर के इस वीडियो पर इंटरनेट यूजर्स अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग जहां बेजुबान जीव को मारने की आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं कई लोगों का मत है कि अजगर को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया जाना चाहिए था. बहरहाल, आप भी देखें अजगर को पीट-पीटकर मार डालने वाला यह वीडियो.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज