श्रीदेवी की इस फैन ने कौशांबी में दिया तेरहवीं भोज

पिपरी थाना क्षेत्र के कादिलपुर निवासी 22 वर्षीय शिवपूजन ने घर में श्रीदेवी के चित्र लगा रखा हैं. क्योकि वो श्रीदेवी को अपनी मां की तरह चाहता था.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 5:42 PM IST
श्रीदेवी की इस फैन ने कौशांबी में दिया तेरहवीं भोज
श्रीदेवी के प्रशांसक की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 5:42 PM IST
कौशांबी के कादिलपुर गांव का एक युवक श्रीदेवी के निधन से इतना दुखी हुआ कि उनकी आत्मा की शांति के लिए विधि विधान से दसवां करने के बाद तेरहवीं संस्कार कर भोज कराया. इस तेरहवीं भोज में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए. पिपरी थाना क्षेत्र के कादिलपुर निवासी 22 वर्षीय शिवपूजन ने घर में श्रीदेवी के चित्र लगा रखा हैं. क्योकि वो श्रीदेवी को अपनी मां की तरह चाहता था.

श्रीदेवी का निधन होने पर दुख में उसने तीन दिन खाना नहीं खाया. उसने श्रीदेवी का दसवां और तेरहवीं करने का निर्णय लिया. इस फैन ने श्रीदेवी को माता बताते हुए लोगों को तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए कार्ड भेजकर आमंत्रित किया. बेटे की दीवानगी को देखते हुए परिवार भी साथ था.

श्रीदेवी के तेरहवीं भोज में शामिल हुए ग्रामीणों की फोटो.


हिन्दू रिति रिवाज के अनुसार परिवार में किसी का निधन हो जाने के बाद सिर मुंडवाया जाता है. ठीक उसी तरह से शिवपूजन ने अपने बाल मुंडवाए और दिवंगत श्रीदेवी के फोटो के सामने खड़े हो कर उनको श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर बाकायदा तेरहवीं भोज का भी आयोजन किया गया. जिसमे बड़ी संख्या में गांव के प्रधान समेत सैंकड़ों लोग शामिल हुए.

श्रीदेवी की तेरहवीं मना रहे शिवपूजन का कहना है की श्रीदेवी की मौत के बाद उसे गहरा सदमा लगा था.  वह उनकी आत्मा की शान्ति के लिए यह आयोजन कर रहा है. फिलाहाल इस आयोजन को लेकर गांव में चर्चा बनी हुई है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->