यूपी: हैंडपंप पर पानी लेने गई दलित महिला को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा

पारंपरिक सामाजिक ढांचे के अंदर तो दलितों के साथ अन्यायपूर्ण व्यवहार की कहानी सदियों पुरानी है, लेकिन इक्कीसवीं सदी में भी लोग इससे अछूते नहीं है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 9, 2019, 10:54 PM IST
यूपी: हैंडपंप पर पानी लेने गई दलित महिला को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा
हैंडपंप से पानी लेने पर दलित महिला की पिटाई (प्रतिकात्मक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 9, 2019, 10:54 PM IST
यूपी के कौशांबी में सरकारी हैंडपंप से पानी भरना एक दलित परिवार को मंहगा पड़ गया है. छुआछूत का आरोप लगाते हुए दबंगो ने दलित मासूम और उसकी मां की निर्वस्त्र कर बेरहमी से पिटाई की है. आरोप है कि जब पीड़ित महिला मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो इंस्पेक्टर ने उसे भला बुरा कह कर थाने से भगा दिया. जिसके बाद पीड़ित महिला ने एसपी से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

पारंपरिक सामाजिक ढांचे के अंदर तो दलितों के साथ अन्यायपूर्ण व्यवहार की कहानी सदियों पुरानी है, लेकिन इक्कीसवीं सदी में भी लोग इससे अछूते नहीं है. ऐसा ही एक मामला कौशांबी के लोध पुरवा गांव से सामने आया है, जहां एक दलित बच्चा सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने गया तो दबंगों ने उस पर छुआछूत का आरोप लगाते हुए पिटाई कर दी. बेटे को पिटता देख उसकी मां ने जब विरोध किया तो बेखौफ दबंगो ने दलित महिला को भी निर्वस्त्र कर पीटा. जिसके बाद पीड़ित महिला मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे डांटकर थाने से भगा दिया.

थाने से दुत्कार मिलने के बाद जब पीड़ित महिला ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई तो कौशांबी थाने की पुलिस ने उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने की नापाक कोशिश की. आरोप है कि पुलिस ने पहले तो दलित महिला को थाने में बुलाकर उस पर समझौता का दबाव बनाया. जब महिला ने समझौता करने से मना कर दिया तो पुलिस ने उसके घर में रखा थोड़ा बहुत लहन बरामद कर कच्ची शराब के आरोप में फर्जी मुकदमे में फंसाने की नापाक कोशिश करती है. फिलहाल मामला मीडिया में आने के बाद एसपी प्रदीप गुप्ता ने सर्किल ऑफिसर को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

कुशीनगर: नाबालिग को किडनैप कर आधा दर्जन लोगों ने किया गैंगरेप, 6 गिरफ्तार

अलीगढ़ हत्याकांड: बच्ची के पिता बोले सीएम योगी से मिलने लखनऊ नहीं जाऊंगा

शिकायत दर्ज कराने गई महिला को मैसेज करने लगा पुलिसवाला
Loading...

रेप का नेचर बताते हुए ये क्या बोल गए UP के मंत्री जी!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
First published: June 9, 2019, 10:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...