Home /News /uttar-pradesh /

कौशाम्बी में दर्दनाक हादसा, जिला अस्पताल में नवजात की जलकर मौत, मचा हड़कंप

कौशाम्बी में दर्दनाक हादसा, जिला अस्पताल में नवजात की जलकर मौत, मचा हड़कंप

UP: कौशाम्बी में एक दर्दनाक हादसे में नवजात की मौत हो गई है.

UP: कौशाम्बी में एक दर्दनाक हादसे में नवजात की मौत हो गई है.

Kaushambi News: आरोप है कि कौशाम्बी के जिला अस्पताल में SNCU वार्ड का स्टाफ नवजात शिशु को हीटिंग पैड लगाकर नदारद हो गया. दादी देखने गईं तो शिशु के जिस्म से धुआं निकल रहा था. उसका बदन फट गया था.

    अरविंद राणा

    कौशाम्बी. उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी (Kaushambi) में जिला अस्पताल की बदइंतजामी की दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आ रही है. अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती एक नवजात बच्चे की स्टाफ की लापरवाही से हीटिंग पैड से जलकर मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि स्टाफ नवजात बच्चे को हीटिंग पैड लगाने के बाद नदारद हो गया. तकरीबन घण्टे भर बाद परिजन बच्चे को देखने गए तो बच्चा पूरी तरह से जल गया था. उसकी छाती व पेट जलकर फट गया था.

    बच्चे का शव देखकर परिजन चीखने-चिल्लाने लगे. परिजनों ने स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया. मौके पर सीएमएस सहित अस्पताल के स्टाफ एसएनसीयू वार्ड में पहुंच गए. अस्पताल प्रशासन अब अपनी गलती पर मृतक बच्चे के घर वालों से माफी मांग रहा है. मृतक बच्चे के पिता ने मंझनपुर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर लेकर घटना की छानबीन शुरू कर दी है.

    फतेहपुर जनपद के हरिश्चंद्रपुर गांव के रहने वाले जावेद की पत्नी को जिला अस्पताल में डिलीवरी हुई. डिलीवरी के बाद नवजात शिशु अपनी माता का दूध नहीं पी रहा था. इस पर डॉक्टर ने शिशु को SNCU में भर्ती करा दिया. आरोप है कि SNCU वार्ड के स्टाफ बच्चे का ठीक से देखभाल नहीं कर रहे थे. स्टाफ बच्चे को हीटिंग पैड लगाकर नदारद हो गया. थोड़ी देर बाद जब दादी शिशु को देखने गई तो शिशु खेल रहा था लेकिन लगभग 7 बजे जब वह दोबारा देखने गई तो शिशु के जिस्म से धुआं निकल रहा था. उसका बदन फट गया था.

    पिता जावेद ने गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया कि स्टाफ ने शिशु को हीटिंग पैड पर रखा था. अस्पताल के SNCU स्टाफ बाहर घूम रहे थे और मोबाइल पर मस्त थे, जिसके चलते बच्चे की मौत हुई है. उसने यह भी आरोप लगाया कि स्टाफ पैसे लेकर ही काम करता है. डिलिवरी के बाद ही 4 हज़ार रुपए लिए थे. उसके बाद भी पैसों की डिमांड होती रहती थी. लापरवाही कर शिशु को जलाकर मार दिया गया. अब कह रहे हैं कि माफ कर दो. हमें इंसाफ चाहिए.

    वहीं जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ दीपक सेठ जांच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे हैं. डॉ दीपक सेठ का कहना है कि एनआईसीयू वार्ड में एक बच्चा भर्ती हुआ था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. बच्चे के परिजनों ने स्टॉफ़ पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Kaushambi news, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर