लाइव टीवी

प्रियंका गांधी को केशव मौर्य का जवाब- जनता नहीं, अपराधी हैं भयभीत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 7:58 PM IST
प्रियंका गांधी को केशव मौर्य का जवाब- जनता नहीं, अपराधी हैं भयभीत
प्रियंका गांधी ने एनसीआरबी की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए यूपी की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े किए हैं. 

यूपी की कानून-व्यवस्था (Law and Order) पर सवाल उठाने वाली प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Maurya) ने दिया जवाब देते हुए कहा- 'यूपी में आम जनता नहीं, सिर्फ अपराधी (Criminal) हैं भयभीत'

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हासिये पर पहुंच चुकी कांग्रेस (Congress) के संगठन को मजबूत करने के लिये प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) एक बार फिर यूपी (UP) के दौरे पर हैं. इस दौरान एक ओर प्रियंका गांधी की मौजूदगी में न सिर्फ यूपी की नवनिर्वाचित (Newly Elected) प्रदेश कमेटी के नेताओं को मोदी-योगी सरकार (Modi Yogi Government) के खिलाफ संघर्ष के तौर-तरीके सिखाये जा रहे हैं, तो दूसरी ओर खुद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने योगी सरकार (Yogi Government) की कानून-व्यवस्था (Law & Order) पर कई गंभीर सवाल उठाकर प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है.

हालांकि, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Maurya) ने बुधवार को न्यूज 18 पर कानून-व्यवस्था से जुड़े प्रियंका गांधी के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी में बेहतर कानून व्यवस्था होने का दावा किया है. उन्‍होंने कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर देश और प्रदेश दोनों को न सम्भाल पाने का आरोप लगाया.

प्रियंका गांधी ने एक के बाद एक ट्विट करके उत्‍तर प्रदेश सकरार को घेरने की कोशिश की है. Priyanka Gandhi has tried to surround Uttar Pradesh government by tweeting one after the other.
प्रियंका गांधी ने एक के बाद एक ट्विट करके उत्‍तर प्रदेश सकरार को घेरने की कोशिश की है.


कांग्रेस ने सिखाए मोदी-योगी सरकार को घेरने के तौर-तरीके

इन दिनों उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने अपने कमजोर संगठन को मजबूत करने के लिये युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. जिसके मद्देनजर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी एक बार फिर यूपी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान रायबरेली में यूपी की नई कांग्रेस टीम को प्रशिक्षित करने के लिये एक विशेष 3 दिवसीय 'कांग्रेस-पाठशाला' आयोजित की जा रही है.

जिसमें कांग्रेस की नई टीम में शामिल नेताओं को सबसे पहले कांग्रेस की नीति और रीति के बारे में जानकारी दी गई. जिसके बाद प्रियंका गांधी की मौजूदगी में इन नेताओं को टीवी, अखबार और सोशल मीडिया पर मोदी-योगी सरकार को घेरने का तरीका सिखाया गया. इसके अलावा, सूबे की कानून-व्यवस्था, किसानों की समस्या और बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर मोदी-योगी सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करने के तौर-तरीके भी सिखाये गए.

इस दौरान, प्रियंका गांधी नें एक के बाद यूपी की कानून-व्यवस्था पर कई गंभीर आरोप लगाने के साथ ही, एक के बाद एक अपने ट्वीट के जरिये भी योगी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है. प्रियंका गांधी ने एक दिन पहले राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट पर ट्वीट किया कि 'पूरे प्रदेश में महिलाओं पर सर्वाधिक अपराध यूपी में हो रहे हैं. एक साल में 56,000 से ज्यादा और इसमें वो घटनाएं शामिल भी नहीं हैं, जिनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है. क्या ये आंकड़ा इतना भी गंभीर नहीं कि मुख्यमंत्री जी इसका संज्ञान लें?'
Loading...

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रियंका गांधी के सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है. UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya has rejected all the allegations of Priyanka Gandhi.
यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रियंका गांधी के सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है.


अपने भाई राहुल को हारने से नहीं बचा पाई प्रियंका
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने न्यूज 18 पर कानून-व्यवस्था से जुड़े प्रियंका गांधी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान, केशव मौर्य ने कहा कि 'कांग्रेस मुद्दाविहीन है. लंबे समय तक उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस का शासन रहा है, और देश में भी बहुत समय तक कांग्रेस का शासन रहा है. जब प्रदेश में रहे तो प्रदेश को संभाल नहीं पाए और जब देश में रहे तो देश को नहीं संभाल पाए.

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान, यूपी में बड़े-बड़े दावे करने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा था कि हम यूपी में बीजेपी के विजय रथ को रोक देंगे, लेकिन वो अपने पार्टी के अध्यक्ष और अपने भाई राहुल गांधी को भी अमेठी में हारने से नहीं बचा पाई. वो बुरे तरीके से हारे और बीजेपी वहां भी जीत गई.'

यूपी में आम जनता है निर्भीक, सिर्फ अपराधी है भयभीत
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कानून व्यवस्था पर प्रियंका गांधी के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्‍होंने कहा है कि 'यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरीके से दुरुस्त है. कोई भी अपराध करेगा, उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो रही है. उसके खुलासे भी हो रहे हैं. जो दोषी है, उन्हें कठोर से कठोर दंड मिले, इसके प्रयास किये जा रहे हैं. आज आम जनता निर्भीक है, जो अपराधी किस्म के लोग हैं, वही भयभीत हैं.' अंत में केशव मौर्य ने रायबरेली में आयोजित कांग्रेस नेताओं की पाठशाला पर भी तंज कसते हुए कहा कि 'कांग्रेस अपने नेताओं को चाहे जितनी ट्रेनिंग दे दें, 2019 से ज्यादा फर्क पड़ने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें:
कांग्रेस से 'दूर' हो रहीं MLA अदिति सिंह के चचेरे भाई को प्रियंका गांधी ने कराया ज्वाइन

पहली बार UP उपचुनाव लड़ रही बसपा के लिए नतीजे तय करेंगे 2022 का भविष्य

यूपी में दीवाली पर सिर्फ 2 घंटे ही फोड़ सकते हैं पटाखे, ये है टाइमिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...