Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा के कनॉट प्लेस में अथॉरिटी दे रही कारोबार करने का मौका, जानिए कैसे मिलेगी दुकान

नोएडा के कनॉट प्लेस में अथॉरिटी दे रही कारोबार करने का मौका, जानिए कैसे मिलेगी दुकान

नोएडा के कनॉट प्लेस यानि सेक्टर-18 अट्टा बाजार में छोटे कारोबारियों को कियोस्क का आवंटन किया जाएगा. Demo Pic

नोएडा के कनॉट प्लेस यानि सेक्टर-18 अट्टा बाजार में छोटे कारोबारियों को कियोस्क का आवंटन किया जाएगा. Demo Pic

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन के साथ नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के अफसर इंदू प्रकाश के साथ बाजार के सौंद्रीयकरण को लेकर जायजा लिया. जिसके तहत सेक्टर-18 (Sector-18) मार्केट में कुछ और जगहों पर टॉयलेट निर्माण और मरम्मत का काम किया जाएगा. सड़कों के गड्ढों को भरा जाएगा . जहां-जहां नालियों पर जाल नहीं है उन्हें लगाया जाएगा. सड़क (Road) किनारे पार्किंग के साथ लगी टूटी हुईं सड़कों को ठीक किया जाएगा . तिकोना पार्क के चारों तरफ हो रही गंदगी को साफ कराया जाएगा. टेंपरेरी केबल डबल पोल हटाने के लिए संबंधित विभाग से बात की जाएगी. जगह-जगह मौजूद पोल्स पर एलईडी लाइट (LED Light) लगाई जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. अगर आप छोटे कारोबारी हैं और कोई दुकान वगैरह करना चाहते हैं तो नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) आपके लिए एक बड़ा मौका लेकर आई है. नोएडा के कनॉट प्लेस (Connaught Place) यानि सेक्टर-18 अट्टा बाजार (Atta Market) में छोटे कारोबारियों को कियोस्क का आवंटन किया जाएगा. बाजार में जगह-जगह 17 कियोस्क बनाए गए हैं. 18 दिसम्बर को ऑनलाइन (Online) बोली के तहत कियोस्क का किराया तय होगा. कियोस्क में बिजली (Electricity)-पानी का इंतजाम खुद कारोबारी को करना होगा. सेक्टर 18 (Sector-18) मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने अथॉरिटी के इस कदम को सराहनीय बताया है. साथ ही कियोस्क (Kiosk) से होने वाले अतिक्रमण की आशंका भी जाहिर की है.

    लीज पर दिए जाएंगे कियोस्क, तय होगा किराया

    नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो सेक्टर-18 अट्टा बाजार में बने कियोस्क लीज पर दिए जाएंगे. ऑनलाइन बोली के तहत इसका किराया तय होगा. जो सबसे ऊंची बोली बोलेगा उसी को कियोस्क का आवंटन कर दिया जाएगा. नोएडा अथॉरिटी ने एक कियोस्क का न्यूनतम किराया 27 हजार रुपये तय किया है.

    अब जो भी आवेदनकर्ता इससे  अधिक की बोली लगाए उसी को किराय पर कियोस्क दे दिया जाएगा. साथ ही अथॉरिटी की यह शर्त भी होगी कि कारोबारी अपने हिस्से के कियोस्क में खुद ही बिजली कनेक्शन लेगा और जरूरत पड़ने पर अपनी जिम्मेदारी पर पानी का इंतजाम भी रखेगा.

    Greater Noida: पूरा पैसा देने, फ्लैट की रजिस्ट्री होने के बाद भी और देने होंगे रुपए, जानिए वजह

    बाजार में और अतिक्रमण न हो जाए कियोस्क से

    सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन का कहना है कि नोएडा अथॉरिटी कियोस्क का आवंटन कर छोटे कारोबारियों के हित की बात कर रही है. लेकिन कियोस्क आवंटन के साथ ही इस बात का भी खास ख्याल रखा जाए कि कहीं इससे अट्टा बाजार में अतिक्रमण न बढ़ जाए.

    जैसे अगर कोई जूस कारोबारी या फूड स्टॉल वाला किराए पर कियोस्क लेता है तो वो ग्राहकों की सुविधा के लिए कियोस्क के आगे कुर्सी-मेज भी लगाएगा. क्योंकि कियोस्क के अंदर इतनी जगह तो होगी नहीं कि ग्राहकों को अंदर बैठा सके. और अगर कुर्सी-मेज बाहर लगे तो फिर अतिक्रमण के चलते बाजार में ट्रैफिक जाम की समस्या होना तय है.

    Tags: Connaught place, Noida Authority, Online Sale

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर