Home /News /uttar-pradesh /

kushi nagar international airport to start direct flight for kolkata from 27th of march

Good News: कुशीनगर एयरपोर्ट से अब कोलकाता के लिए भी मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, स्पाइस जेट ने जारी किया टाइमटेबल


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद अब कोलकाता से भी सीधा जुड़ जाएगा कुशीनगर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद अब कोलकाता से भी सीधा जुड़ जाएगा कुशीनगर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

कुशीनगर में बने नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) से आगामी 27 मार्च से कोलकाता (Kushinagar Kolkata flight) की सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. विमानन कंपनी स्पाइस जेट (spicejet Flight) ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस फ्लाइट के शुरू होने से कुशीनगर के लोगों के लिए अब कोलकाता जाता बेहद आसान हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बने नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) से आगामी 27 मार्च से कोलकाता (Kushinagar Kolkata flight) की सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. विमानन कंपनी स्पाइस जेट (spicejet Flight) ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस फ्लाइट के शुरू होने से कुशीनगर के लोगों के लिए अब कोलकाता जाता बेहद आसान हो जाएगा.

बता दें कि पिछले साल 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य तरीके से कुशीनगर एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था. एयरपोर्ट के लोकार्पण से करीब एक महीने बाद ही स्पाइस जेट एयरलाइन ने 26 नवंबर से दिल्ली की उड़ान शुरू कर दी थी.

ये भी पढ़ें- चुनावी वादों से मुकरने पर राजनीतिक दलों के खिलाफ नहीं बनता कोई जुर्म- इलाहाबाद हाईकोर्ट

कुशीनगर एयरपोर्ट से शुरुआत में हफ्ते में केवल तीन दिन ही दिल्ली के लिए फ्लाइट होती थी. बाद में यात्रियों की डिमांड पर यह हफ्ते में छह दिन आने लगी और 78 सीटर की जगह पर 90 सीटर विमान से उड़ान होने लगी. ऐसे में दिल्ली के बाद 27 मार्च से कोलकाता की फ्लाइट शुरू होने से अब कुशीनगर से हफ्ते के सातों दिन विमानों का परिचालन होगी.

स्पाइस जेट की ओर से जारी फ्लाइट शेड्यूल के मुताबिक, कोलकाता से प्लाइट संख्या SG 4038 दिन के 1.35 बजे चलकर 3.20 बजे कुशीनगर पहुंचेगी, फिर कुशीनगर से फ्लाइट संख्या SG 4039 दिन के 3.40 बजे से कुशीनगर से चलकर 5.15 पर कोलकाता पहुंचेगी.

Tags: Kushinagar International Airport, Kushinagar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर