होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

COVID-19: गन्ने के खेतों में छिपे जमातियों को कुशीनगर पुलिस ने पकड़ा, जाना चाहते थे नेपाल

COVID-19: गन्ने के खेतों में छिपे जमातियों को कुशीनगर पुलिस ने पकड़ा, जाना चाहते थे नेपाल

पकड़े गए सभी जमातियों को क्वारंटाईन सेंटर (quarantine center) में रखा गया है

पकड़े गए सभी जमातियों को क्वारंटाईन सेंटर (quarantine center) में रखा गया है

जमातियों को खेतों के रास्ते भागते हुए ग्रामीणों ने देख लिया जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस (Police) को दी गयी. फिलहाल पकड़े गए सभी जमातियों को क्वारंटाइन सेंटर (quarantine center) में रखा गया है.

कुशीनगर. देश में बढ़ते महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच जमातियों की एक और हरकत सामने आयी है. यह वाकया कुशीनगर जनपद का है जहां पुलिस (Police) ने खेतों में छिपे 14 जमातियों को धर दबोचा है. यह जमाती कुशीनगर (Kushinagar) से चोरी-छिपे नेपाल (Nepal) जाने की फिराक में थे. गन्ने के खेतों से छिप कर भाग रहे इन 12 जमातियों को रामकोला और कप्तनागंज थाना क्षेत्र से हिरासत में लिया गया जिसके तुरंत बाद इन जमातियों को रामकोला के पास बने क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में शिफ्ट कर दिया गया.

नेपाल के रहने वाले हैं जमाती
रिपोर्ट के मुताबिक सेन्टर में पहुंचने के साथ ही जमातियों की स्क्रीनिंग की गई थी जिसमें कोई गंभीर बात सामने नहीं आई लेकिन प्रशासन ने उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश जारी किया. पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार सभी जमाती पड़ोसी देश नेपाल के सिरहा जिले के रहने वाले बताये जा रहे हैं जो फरवरी में कुशीनगर (Kushinagar) आये थे. यह जमाती जिले की विभिन्न मस्जिदों में नमाज पढ़ाते थे और लॉकडाउन (Lockdown) होने के बाद ये मस्जिदों में छिपे रहे. पुलिस द्वारा पूछताछ पर इन जमातियों ने बताया कि ये करीब 41 की संख्या में भारत आये थे पर अब अलग हो गए हैं. इस जानकारी के तुरंत बाद ही उप-जिलाधिकारी कप्तानगंज अरविंद कुमार चिकित्सकीय टीम के साथ वहां पहुंचे और सभी जमातियों की जांच कराई.

दिल्ली में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) का मामला सामने आने के बाद ही यह जमाती इधर-उधर छिपने लगे थे. जिसकी वजह से मामला और नाजुक हो गया. पकड़े गए जमाती नेपाल के सिरह के रहने वाले मोहम्मद जखीर अंसारी, मोहम्मद अलाउद्दीन, मोहम्मद अहमद हुसैन, मोहम्मद रहमतुल्लाह खां, नेयमुल्लाह खां, जासीम, इब्राहिम, अख़्तर, इदरीश, इसराफिल, हमजा, फरमुद, नाजिर तथा मोहम्मद आरिफ अंसारी के सहित सभी 41 जमाती भारत में ही छिपे हुए हैं. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को जमातियों को भागते हुए ग्रामीणों ने देख लिया जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. फिलहाल पकड़े गए सभी जमातियों को क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रखा गया है और 14 दिन तक उनकी सेहत व लोगों के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्वारंटाइन में रहने के लिए हिदायत दी गई है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: लॉकडाउन में नशेबाज बने पुलिस का सरदर्द, हेलमेट में ले जा रहे थे सिगरेट, बीड़ी, पान मसाला

Tags: Coronavirus, COVID 19, Kushinagar news, Lockdown, Nepal, Tablighi Jamaat

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर