BJP सांसद ने लिखा CM को योगी को पत्र, अधिकारियों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चेतावनी के बाद भी सरकारी अफसर सुधर नहीं रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:06 PM IST
BJP सांसद ने लिखा CM को योगी को पत्र, अधिकारियों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
BJP सांसद ने सीएम योगी को पत्र लिखकर अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:06 PM IST
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चेतावनी के बाद भी सरकारी अफसर सुधर नहीं रहे हैं. कुशीनगर (Kushi Nagar) में बीएसए पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आरोप किसी विपक्ष के नेता ने नहीं, बल्कि सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद विजय दुबे (MP Vijay Dubey) ने लगाया है.

सांसद विजय दुबे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है. सांसद दुबे ने बीएसए अरुण कुमार पर स्‍कूल (प्रबंधकीय विद्यालय) में धन उगाही करके नियुक्ति करने, विद्यालय की मान्यता के लिए लगने वाले सरकारी ड्राफ्ट को व्यक्तिगत खाते में जमा करने, विद्यालय में वायरिंग का काम चहेती कंपनी को देने समेत आठ बिंदुओं पर आरोप लगाए हैं. सीएम ऑफिस से निर्देश मिलने के बाद डीएम ने शिकयतों कि जांच के लिए टीम गठित कर दिया है.

8 मामले में सांसद ने लगाए हैं भ्रष्टाचार के आरोप
कुशीनगर में भाजपा सांसद विजय दुबे द्वारा बीएसए अरुण कुमार पर लगाया गया भ्रष्टाचार का आरोप भी सरकारी मशीनरी में फैले भ्रष्टाचार के मकड़जाल की कहानी बयां कर रहा है. एक दो नहीं बल्कि आठ गंभीर मामलों में बीएसए पर सांसद ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

सीएम ऑफिस से मिले निर्देश के बाद डीएम ने गठित की जांच टीम
सत्ताधारी सांसद के खुलकर मैदान में आने से सरकारी मशीनरी असहज हो गई है. सीएम ऑफिस ने डीएम से पूरे मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है, जिसके बाद डीएम ने एक टीम गठित कर दी है, जो कुछ दिन में अपनी रिपोर्ट देगी. जांच टीम रिपोर्ट जो भी दे, लेकिन जिस तरह से सत्ताधारी दल के सांसद ने सीएम को पत्र लिखकर बीएसए पर खुला आरोप लगाया है, उससे जाहिर होता है कि दाल में कुछ काला जरूर है.

(अशोक शुक्ल की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें-

सिलिंडर फटने से बुरी तरह जख्मी हुए BJP नेता, लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

मुस्लिम पुलिस अफसर ने किया जलाभिषेक, कावड़ियों के लिए बिछाए पलक पावड़े, निभाई वर्षों पुरानी परंपरा
First published: August 13, 2019, 12:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...