एक्शन में CM योगी, 7 लोगों की मौत पर कुशीनगर के CMO को किया सस्पेंड

भ्रष्टाचार और निकम्मेपन के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. हर विभाग की समीक्षा करने के बाद अब वो मंडलीय समीक्षा कर रहे हैं. इसे लेकर वो पहले ही अधिकारियों को चेतावनी दे चुके हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 7:56 AM IST
एक्शन में CM योगी, 7 लोगों की मौत पर कुशीनगर के CMO को किया सस्पेंड
मुसहरों की मौत पर कुशीनगर के CMO को किया सस्पेंड
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 7:56 AM IST
कुशीनगर. भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ जीरो टॉलरेंस (Zero Tolerance) की नीति को अमल में लाते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लापरवाही बरतने के आरोप में कुशीनगर के सीएमओ डॉ. हरिचरण सिंह को निलंबित कर दिया है. दरअसल, पिछले दिनों दुदही विकास खंड के तीन गावों में सात मुसहरों की मौत बीमारी और कुपोषण के चलते हो गई थी. मुसहरों की मौत के खिलाफ लोग सीएमओ के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. इसी सिलसिले में अब सरकार ने कार्रवाई करते हुए सीएमओ को निलंबित कर दिया है.

शुक्रवार को यह जानकारी प्रमुख सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य देवेश चतुर्वेदी ने दी है. इससे पहले कुशीनगर में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी ने चार घंटे तक समीक्षा बैठक कर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई. देवरिया के सीएमओ डॉ. धीरेंद्र कुमार, कुशीनगर के सीएमओ डॉ. हरिचरण सिंह और महाराजगंज के सीएमओ डॉ. क्षमा शंकर पांडेय के खराब प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए उन पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

भ्रष्टाचार और निकम्मेपन के खिलाफ एक्शन में CM योगी 

मुख्यमंत्री ने पडरौना में बिजली विभाग के दो एक्सईन हंसराज कौशल और ए.एच खान पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें पद से हटाने के निर्देश जारी किए थे. बता दें कि भ्रष्टाचार और निकम्मेपन के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. हर विभाग की समीक्षा करने के बाद अब मुख्यमंत्री मंडलीय समीक्षा कर रहे हैं. इसको लेकर वो पहले ही अधिकारियों को चेतावनी दे चुके हैं.

201 अधिकारियों को दी जा चुकी है जबरन रिटायरमेंट
अभी कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी ने भ्रष्ट अधिकारियों पर चाबुक चलाते हुए 600 के खिलाफ कार्रवाई की थी, जिनमें से 201 को जबरिया सेवानिवृत्ति (रिटायरमेंट) भी दी गई है. इसके अलावा 150 से ज्यादा अधिकारी अब भी सरकार के राडार पर हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

 सपा सांसद आज़म खान की पत्नी पर ठोका 30 लाख का जुर्माना, ये रही वजह

उन्नाव गैंगरेप: AIIMS में लगेगी अदालत, दर्ज होगा पीड़िता का बयान-दिल्ली हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुशीनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...