CM योगी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का निरीक्षण, बोले- दो माह में शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान

CM योगी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का निरीक्षण

CM योगी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का निरीक्षण

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहां की यूपी में सिविल एविएशन की बहुत संभावना है, इसलिए प्रदेश में 17 नए एयरपोर्ट (Airport) बन रहे हैं.

  • Share this:
कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को निर्माणाधीन कुशीनगर (Kushinagar International Airport) अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निरीक्षण किया. इस दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत एयरपोर्ट से संबंधित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. कुशीनगर एयरपोर्ट का निरीक्षण और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि दो माह भीतर विदेशी उड़ान शुरू की जाएगी. इस एयरपोर्ट के बन जाने से प्रदेश में पर्यटन का बहुत विकास होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के 6 स्थल भगवान बुद्ध की स्मृतियों से जुड़े हैं. जिनमें कुशीनगर बहुत महत्वपूर्ण है. इसलिए विश्व के कई देश कुशीनगर से जुड़ना चाहते हैं. प्रधानमंत्री ने इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय मान्यता दी है. योगी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर यूपी में पर्यटन को बढ़ावा दे रही.

सीएम योगी ने कहां की यूपी में सिविल एविएशन की बहुत संभावना है, इसलिए प्रदेश में 17 नए एयरपोर्ट बन रहे हैं. इस एयरपोर्ट से इंटरनेशनल उड़ान होना आज़ादी के 73 साल बाद ऐतिहासिक क्षण होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की इस एयरपोर्ट के पूरा होने से 25 वर्षों की मांग पूरी हो जाएगी. इस एयरपोर्ट के लिए जनता और जनप्रतिनिधियों ने सकारात्मक प्रयास किया है, जिसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं. इसके पहले कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय नगर विमानन मंत्री हरदीप एस पुरी और उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी के साथ निर्माणधीन एटीसी बिल्डिंग, टर्मिनल बिल्डिंग के साथ हैंगर और रनवे का निरीक्षण किया.



इससे पहले कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एयरपोर्ट परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी अफसरों का पहले कोरोना टेस्ट हुआ है उसके बाद ही कार्यक्रम में शामिल हुए. आपको बता दें कि कुशीनगर में पर्यटन की संभावनाओं को देखते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने 5 सितंबर 1995 को अंग्रेजी हुकूमत में बने हवाई पट्टी को विकसित करके इंटरनेशनल एअरपोर्ट बनाने शुभारंभ किया था. इसके बाद 10 अक्टूबर 1995 को ही कांग्रेस सरकार के केंद्रीय विमानन मंत्री गुलाम नबी आजाद और यूपी के राज्यपाल मोती लाल बोरा ने टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज