Home /News /uttar-pradesh /

PM नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले कुशीनगर में बुद्धकालीन अवशेषों का हाल देख CM योगी नाराज

PM नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले कुशीनगर में बुद्धकालीन अवशेषों का हाल देख CM योगी नाराज

Kushinagar: सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट से लेकर भगवान बुद्ध मंदिर और जनसभा स्थल का गहन निरीक्षण किया.

Kushinagar: सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट से लेकर भगवान बुद्ध मंदिर और जनसभा स्थल का गहन निरीक्षण किया.

Kushinagar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. इस दौरान वह श्रीलंका से आ रहे बौद्ध पर्यटकों का स्वागत करेंगे, फिर भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा का दर्शन भी करेंगे.

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट से लेकर भगवान बुद्ध मंदिर और जनसभा स्थल का निरीक्षण किया. एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ की त्योरी उस वक्त चढ़ गई, जब उन्होंने मंदिर के बगल में पुरातत्व अवशेषों को पानी में डूबा देखा.

सीएम योगी ने भारतीय पुरात्व सर्वेक्षण के अधिकारी को तलब किया और पुरातत्व अवशेषों से पानी निकालने का निर्देश दिया. पीएम के आने से पहले कुशीनगर पहुंच रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सब कुछ दुरुस्त दिखाने के लिए प्रशासन ने बहुत इंतजाम किया था लेकिन मुख्यमंत्री की आंख से ये लापरवाही बच नहीं पाई और उन्होंने इस पर नाराज़गी जताई.

दरअसल 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका से आ रहे बौद्ध पर्यटकों का स्वागत करेंगे, फिर भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा का दर्शन भी करेंगे. इसके बाद कसया से तीन किलोमीटर दूर बरवा कृषि फार्म पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने कुशीनगर पहुंचे थे. एयरपोर्ट से अन्य कार्यक्रम स्थल पर सड़क मार्ग से जाने की इच्छा जताने के बाद ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे लेकिन किसी तरह प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अन्य कार्यक्रम स्थल विजिट कराया. प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का निरीक्षण करने और मुख्यमंत्री के गोरखपुर रवाना होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली.

Tags: Cm yogi adityanath news, Kushinagar news, PM Modi, UP news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर