लोकसभा चुनाव: प्रचार के दौरान जलेबी छानते दिखे कांग्रेस के RPN सिंह, फोटो वायरल

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपनी जड़ें मजबूत करती दिख रही है. एसपी-बीएसपी गठबंधन के कुछ वोट कांग्रेस की ओर जा सकते हैं. ऐसा होने पर कुशीनगर सीट पर त्रिकोणात्मक संघर्ष होगा और बीजेपी को फायदा हो सकता है.

Ashok Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 9:45 PM IST
लोकसभा चुनाव: प्रचार के दौरान जलेबी छानते दिखे कांग्रेस के RPN सिंह, फोटो वायरल
कांग्रेस प्रत्याशी आरपीएन सिंह
Ashok Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 9:45 PM IST
उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जनपद भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वान स्थली के नाम से पूरे विश्व में जाना जाता है. यहां से कांग्रेस पार्टी ने पांचवी बार आरपीएन सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान हाटा तहसील के बेंदूपर में आरपीएन सिंह एक दुकान पर जलेबी बनाते हुए नजर आए. कांग्रेस के पूर्व सासंद की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

आरपीएन सिंह यूपीए -2 की सरकार में सड़क ट्रांसपोर्ट एवं कॉर्पोरेट मंत्रालय में राज्यमंत्री और पेट्रोलियम व गृह राज्यमंत्री रहे थे. बता दें कि 2009 में सांसद चुने जाने के पहले आरपीएन सिंह कुशीनगर जनपद की पडरौना विधानसभा सीट से 1996, 2002 और 2007 में तीन बार कांग्रेस पार्टी से विधायक भी रह चुके हैं.



कुशीनगर जनपद में कुल 7 विधानसभा सीटें हैं. कुशीनगर लोकसभा सीट में पांच विधानसभा सीट (खड्डा, पडरौना, कुशीनगर, हाटा और रामकोला) से मिलकर बना है और जिसमें से दो विधानसभा तमकुहीराज (331)और फाजिलनगर (332) देवरिया लोकसभा में पड़ता है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपनी जड़ें मजबूत करती दिख रही है. एसपी-बीएसपी गठबंधन के कुछ वोट कांग्रेस की ओर जा सकते हैं. ऐसा होने पर कुशीनगर सीट पर त्रिकोणात्मक संघर्ष होगा और बीजेपी को फायदा हो सकता है.

बता दें, यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.

ये भी पढ़ें:

BJP मुस्लिम, दलित व पिछड़ों संग करती है भेदभाव: पूर्व सांसद रमाकांत यादव

Analysis: निषाद वोटरों से डरे CM योगी ने गोरखपुर सीट के लिए बनाया ये मास्टर प्लान
Loading...

मेनका के 'मुस्लिम मतदाता' वाले बयान पर हेमा का पलटवार, बोलीं- इस तरह की भावना मुझमें नहीं

चाय बांटकर PM मोदी के हमशक्ल ने किया लखनऊ से 2019 के जीत का दावा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...