होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /योगी राज में भी यह होता है! इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर पड़े मरीज का खून चाटता रहा कुत्ता 

योगी राज में भी यह होता है! इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर पड़े मरीज का खून चाटता रहा कुत्ता 

कुशीनगर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घायल व्यक्ति फर्श पर पड़ा रहा.

कुशीनगर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घायल व्यक्ति फर्श पर पड़ा रहा.

UP News: योगी आदित्यनाथ की सरकार के इकबाल की हर ओर चर्चा होती है. दावा किया जाता है कि उनके शासन में लापरवाहियों के लिए ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला अस्पताल में सामने आई स्वस्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता.
दुर्घटना में घायल इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर तड़पता रहा, लेकिन कोई देखनेवाला नहीं.
इमरजेंसी वार्ड में घायल व्यक्ति के जख्मों से निकल रहे खून को चाटता रहा आवारा कुत्ता.

कुशीनगर. योगी आदित्यनाथ सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी कुशीनगर का स्वास्थ्य महकमा सुधरने को तैयार नहीं हैं. अभी तक तो कभी-कभार सुनने को मिलता था कि कुशीनगर जिला अस्पताल के कर्मचारी संवेदनहीन हैं. लेकिन, एक नवंबर की रात की तस्वीर स्वस्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता को दिखाने के लिए काफी है. अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी इस कदर लापरवाह हैं कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर तड़पता रहा, मगर उन्हें देखनेवाला कोई नहीं. आलम यह कि उनके जख्मों से निकल रहे खून को कुत्ता चाटता रहा. जाहिर है जिला अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी पूरी सरकार की साख पर बट्टा लगा रहे हैं.

तस्वीर में साफतौर से देखा जा सकता है कि किस तरह से जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दुर्घटना में घायल एक युवक फर्श पर पड़ा है. जिसको इलाज मिलना तो दूर की बात है, वहां कोई स्वस्थ्यकर्मी तक मौजूद नहीं है. वहीं साफतौर से देखा जा सकता है कि घायल व्यक्ति के चारों किस तरह एक आवारा कुत्ता घूम रहा है और कैसे उसका खून चाट रहा है. इस घटना के दौरान न तो कोई चिकित्सक वहां मौजूद है और न ही कोई कर्मचारी. कुशीनगर के जिला अस्पताल की वायरल तस्वीर ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा करने के साथ-साथ मानवीय संवेदनाओं को भी झकझोर दिया है.

जल, थल और नभ से हो रही राम नगरी अयोध्या की सुरक्षा, 14 कोसी परिक्रमा के लिए विशेष व्यवस्था

यह घटना सामने आने के बाद से उत्तर प्रदेश के सरकार के साथ-साथ कुशीनगर सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों को भी शर्मसार करती दिख रही है. गंभीर मरीज के इलाज के लिए बने इमरजेंसी वार्ड का यह तस्वीर लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो सामने आने दे बाद हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सक चिकित्सा अधीक्षक एस के वर्मा पूरे मामले की जांच करने और जिम्मेदार पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं. लेकिन, जिला अस्पताल का संचालन करने की उनकी क्षमता पर गंभीर सवाल खड़ा हो रहा है.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, District Hospital, Kushinagar news, Uttar pradesh cm, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें