लाइव टीवी
Elec-widget

कुशीनगर: मस्जिद में विस्फोट से हड़कंप, मुख्य आरोपी हाजी कुतबुद्दीन फरार, UP ATS मौलवी से कर रही पूछताछ

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 5:00 PM IST
कुशीनगर: मस्जिद में विस्फोट से हड़कंप, मुख्य आरोपी हाजी कुतबुद्दीन फरार, UP ATS मौलवी से कर रही पूछताछ
कुशीनगर की इसी मस्जिद में धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

मस्जिद में हुए ब्लास्ट मामले में पुलिस ने मौलवी सहित सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इनमें से मौलवी सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
कुशीनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) जिले के तुर्कपट्टी थाने में बैरागी पट्टी गांव की मस्जिद में विस्फोट (Explosion in Masjid) होने से हड़कंप मच गया. 11 नवंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में हुए इस विस्फोट के मामले में पहले स्थानीय पुलिस बैट्री से विस्फोट होने का दावा कर रही थी. लेकिन अब मस्जिद में विस्फोटक पदार्थ होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं. इस मामले में मस्जिद के मौलवी सहित सात लोगों पर केस दर्ज किया गया है. इनमें से मौलवी सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल विस्फोट की सूचना के बाद मौके पर एटीएस और बम निरोधक दस्ते ने निरीक्षण किया, जिसमें विस्फोटक से धमाका होने की बात सामने आई है. ये लो ग्रेड विस्फोटक पदार्थ बताया जा रहा है. आशंका है कि इसे हथगोला बनाने के लिए मस्जिद में रखा गया था.

मुख्य आरोपी सहित तीन लोग फरार

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार मौलवी के बारे में पता चला है कि वो पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. वहीं मामले में गांव के रहने वाले हाजी कुतबुद्दीन का नाम सामने आया है. पता चला है कि बीते अप्रैल महीने में हाजी कुतबुद्दीन ने ही मस्जिद में विस्फोटक पदार्थ लाकर रखा था. पता चला है कि विस्फोट होने के बाद से हाजी कुतबुद्दीन फरार है. पुलिस के अनुसार हाजी कुतबुद्दीन पहले भी कई अपराधिक मामलों में शामिल रहा है. फिलहाल एटीएस की टीम मस्जिद के मौलवी से पूछताछ कर रही है.

kushinagar masjid1
पुलिस ने मस्जिद के माैलवी को गिरफ्तार कर लिया है और अब उससे पूछताछ कर रही है


PWD से रिटायर है फरार मुख्य आरोपी

इस बीच पुलिस ने गिरफ्तार चार आरोपियों को जेल भेज दिया है. मामले में मुख्य आरोपी हाजी कुतबुद्दीन सहित तीन आरोपी अभी भी फरार हैं. मौलवी के अलावा बाकी गिरफ्तार तीनों आरोपी नाबालिग हैं. मामले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने माना है कि आरोपी विस्फोट कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ सकते थे.

SP Kushinagar
कुशीनगर एसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी फरार चल रहा है.

Loading...

एसपी के अनुसार हाजी कुतबुद्दीन के बारे में जानकारी मिली है कि ये पीडब्ल्यूडी विभाग में बाबू पद से रिटायर हुआ है.

(रिपोर्ट: अशोक कुमार शुक्ला)

ये भी पढ़ें:

अयोध्या को देश की सबसे बड़ी धर्मनगरी बनाने की योजना, बनेंगे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा व होटल, सरयू में चलेगा क्रूज

बीजेपी नेता के बेटे की हत्या: अमेठी डीएम ने मृतक के PCS भाई को कॉलर पकड़कर खींचा, मचा बवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुशीनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...