कुशीनगर: पटाखा गोदाम में विस्फोट, 4 की मौत, आधा दर्जन गंभीर रूप से झुलसे

कुशीनगर पटाखा गोदाम में विस्फोट
कुशीनगर पटाखा गोदाम में विस्फोट

मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक दिवाली के मौके पर सप्लाई के लिए सुबह से ही पटाखा बनाने का काम चल रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:34 AM IST
  • Share this:
कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक अवैध पटाखा गोदाम (Illegal Firecracker Godown) में बुधवार सुबह अचानक विस्फोट हो गया. इस हादसे में चार लोगों की झुलसने से मौत हो गई, जबकि आशंका जताई जा रही है कि कई और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, दिवाली के मौके पर सप्लाई के लिए लोग सुबह से ही पटाखा बना रहे थे तभी अचानक से विस्फोट हो गया.

पुलिस के मुताबिक, कप्तानगंज थाने के वार्ड नंबर 11 की घनी आबादी में यह अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित हो रही थी. जिस मकान में विस्फोट हुआ, उसके आस-पास के तीन मकान भी चपेट में आ गए. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. सूचना के बाद पुलिस, फायरब्रिगेड और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 6 लोगों को मलबे से घायल अवस्था में निकाला गया है, जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है. उधर, मलबे में कई अन्य  लोग भी फंसे हो सकते हैं. साथ मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ सकता है.

पुलिस पर खड़े हो रहे सवाल
इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. किस तरह से यह पटाखा फैक्ट्री घनी आबादी में संचालित हो रही थी? क्या इसका लाइसेंस था या नहीं. अभी इस बाबत कोई भी बड़ा अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा है और जांच की बात कह रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज