कुशीनगर: जंगल से भटककर आबादी में पहुंचा तेंदुआ, 6 लोगों को कर चुका जख्मी, दहशत में लोग

यूपी के कुशीनगर में एक तेंदुआ कई दिनों से दहशत फैलाए हुए है.

यूपी के कुशीनगर में एक तेंदुआ कई दिनों से दहशत फैलाए हुए है.

UP के कुशीनगर के खड्डा इलाके में जंगल से भटककर आया तेंदुआ दहशत का पर्याय बन गया है. तेंदुए ने अब तक छह से ज्यादा लोगों को हमला करके जख्मी कर दिया है.

  • Last Updated: April 1, 2021, 6:37 PM IST
  • Share this:
कुशीनगर. कुशीनगर के खड्डा इलाके में जंगल से भटककर आया तेंदुआ दहशत का पर्याय बना हुआ है. आज तेंदुए के हमले में दो और लोग घायल हो गए. एक व्यक्ति की आंख में गंभीर चोट आई है, जिसे खड्डा सीएचसी भर्ती कराया गया है.

बिहार सीमा से सटे गांव में पिछले 4 दिनों से तेंदुआ आतंक का पर्याय बना हुआ है. कई लोगों को घायल भी कर चुका है, लेकिन वन विभाग ना तो उसे पकड़ पाया है और न ही तेंदुए को भगा पाया है. दहशत में जी रहे भेड़ी जंगल सहित कई गांव के लोग घरों से निकलकर खुद ही समूह में तेंदुए को खोजने लगे. इसी बीच झाड़ियों में छिपे तेंदुए ने हमला कर दिया जिसमें दो लोग जख्मी हो गए. एक व्यक्ति की आंख में गंभीर जख्म हुआ है. वन विभाग की टीम कुछ नहीं पाई है.

कुछ दिन पूर्व में भी तेंदुए ने खड्डा थाने के एक गांव में हमला करके 6 लोगों को जख्मी किया था. वन विभाग के टीम ने कांबिंग भी किया लेकिन तेंदुए का पता नहीं चला जिससे वन विभाग के लोग हाथ पर हाथ रखकर बैठ गए थे. आज ग्रामीणों को फिर से तेंदुआ दिखा तो लोग उसे भगाने के लिए घर से निकल पड़े. बिहार सीमा पर बाल्मिकी नगर टाइगर प्रोजेक्ट है, जिसमें भटककर जंगली जानवर अक्सर कुशीनगर में आ जाते हैं. कभी वे खुद लौट जाते हैं तो कभी-कभी ग्रामीणों को काफी परेशान करते हैं. एसडीएम खड्डा अरविंद कुमार ने बताया की तेंदुए को भगाने का प्रयास किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज