Assembly Banner 2021

कुशीनगर में बोले PM मोदी- बुआ और बबुआ ने बनवाया करोड़ों का बंगला

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब इन्हें मौका मिला तो इन लोगों ने अपने लिए लाखों-करोड़ों के बंगले बना लिए. लेकिन जब मुझे सेवा का अवसर मिला तो मैंने अपना बंगला नहीं बनाया, बल्कि देश के गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ घर बनाए.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब इन लोगों की सरकार थी तो गरीबों के लिए बैंकों के दरवाजे बंद थे, लेकिन जब मैं सत्ता में आया तो हमने 34 करोड़ बैंक खाते खुलवाए. पीएम ने कहा कि जब इन्हें मौका मिला, तो इन लोगों ने अपने लिए लाखों-करोड़ों के बंगले बना लिए.

गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ घर बनाए
पीएम मोदी ने कहा कि जब मुझे सेवा का अवसर मिला तो मैंने अपना बंगला नहीं बनाया, बल्कि देश के गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ घर बनाए. मोदी ने कहा कि सपा-बसपा को जब मौका मिला तो इन लोगों ने बिजली में भी घोटाला कर दिया. जब मुझे सेवा का अवसर मिला तो ढाई करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों में मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया. इन्होंने NRHM और एंबुलेंस घोटाला किया. लेकिन हमारी सरकार ने देश के हर गरीब को साल में 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी.

मेरा बही खाता देश के सामने
पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर तीखे हमले करते हुए कहा कि आज जो लोग मेरी जाति का सर्टिफिकेट मांग रहे हैं, जब उन्हें आपकी सेवा का मौका मिला तो उन्होंने अपने लिए सैकड़ों-हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति खड़ी कर ली. मैं गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा, पांच साल से देश का प्रधानमंत्री हूं और मेरा बही खाता भी देश के सामने है. मोदी ने कहा कि बीते 5 साल में आपके इस सेवक ने इस कार्य संस्कृति को बदल दिया है. इन लोगों के दांव पेच नाकाम हो रहे हैं और ये लोग मुझे पानी पी-पीकर के कोस रहे हैं.



आखिरी चरण में 19 मई को मतदान
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण यानी सातवें फेज में 19 मई को मतदान होगा. इस चरण में उत्तर प्रदेश की महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-

छठा चरण: राहुल, विराट और गंभीर समेत इन दिग्गजों ने किया वोट, आपने डाला क्या?

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी किए गए नजरबंद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज