Home /News /uttar-pradesh /

20 अक्टूबर को कुशीनगर आएंगे PM मोदी: देंगे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सौगात, श्रीलंका से आएगी पहली फ्लाइट

20 अक्टूबर को कुशीनगर आएंगे PM मोदी: देंगे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सौगात, श्रीलंका से आएगी पहली फ्लाइट

20 अक्टूबर को कुशीनगर आएंगे पीएम मोदी: देंगे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सौगात

20 अक्टूबर को कुशीनगर आएंगे पीएम मोदी: देंगे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सौगात

Narendra Modi: भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में लोगों को अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की सुविधा मिलने जा रही है. इसकी सौगात देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को आ रहे हैं. इसके साथ कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

कुशीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पूर्वांचल को एक और बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. सीएम योगी की अगुवाई में एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है. भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर से अब लोगों को अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की सुविधा मिलने जा रही है. इसकी सौगात देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर आ रहे हैं. वह कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे.

अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के उदघाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएंगी. इस फ्लाइट में श्रीलंका के राष्ट्रपति समेत 125 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल रहेगा. इसमें बौद्ध भिक्षु भी रहेंगे. पीएम के हाथों अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को गोरखपुर सर्किट हाउस में कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों और भाजपा पदाधिकारियों के साथ तैयारी बैठक की.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरवा फार्म पर 7 हेक्टेयर जमीन पर जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी ने कुशीनगर के सभी सांसद एवं विधायकों को आयोजन तक कुशीनगर में डेरा डालने को कहा है. तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ 12-13 अक्टूबर को कुशीनगर का दौरा भी करेंगे. बैठक में सीएम योगी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उदघाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएगी. इस फ्लाइट में श्रीलंका के राष्ट्रपति भी अपने प्रतिनिधिमण्डल के साथ मौजूद रहेंगे. कुशीनगर एयरपोर्ट के शुरू हो जान के बाद से यहां के पर्यटन उद्योग को तो गति मिलेगी ही साथ ही पश्चिमी बिहार को भी बड़ा फायदा होगा. कुशीनगर एयरपोर्ट से यूपी, बिहार और नेपाल के लोगों को बड़ा लाभ होगा.

Tags: International Airport, Kushinagar news, Narendra modi, Uttar pradesh news, Yogi adityanath, नरेंद्र मोदी

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर