अपना शहर चुनें

States

VIDEO: कब्जा दिलाने गई पुलिस से भिड़े ग्रामीण, पुलिस पर लाठियों से हमला, रोड़े भी चले, SO समेत कई घायल

कुशीनगर में विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस और ग्रामीाणों में संघर्ष
कुशीनगर में विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस और ग्रामीाणों में संघर्ष

कुशीनगर (Kushinagar): आरोप है कि जमीन पर कब्जा दिलाने गई पुलिस का ग्रामीणों ने विरोध किया तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. इसके बाद ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर लाठी, डंडे और ईंट-पत्थर से हमला कर दिया.

  • Share this:
कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बरवापट्टी थाना क्षेत्र के अमवादिगर गांव में विवादित जमीन पर कब्जा दिलाने गई पुलिस (Police) और ग्रामीणों में मारपीट हो गई. ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में हुई मारपीट में आधा दर्जन ग्रामीण, एसओ और पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस की पिटाई से राजू गुप्ता को काफी चोट आई, जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. आरोप है कि जमीन पर कब्जा दिलाने गई पुलिस का ग्रामीणों ने विरोध किया तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. इसके बाद ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस कर्मियों पर लाठी, डंडे और ईंट-पत्थर से हमला कर दिया.

ग्रामीणों के आक्रोश और संख्या बल कम होने के कारण पुलिसकर्मियों को भागना पड़ा. बाद में मौके पर तीन थानों की फोर्स को तैनात किया गया है. बरवापट्टी थाने के अमवादीगर गांव में एक जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है. इस जमीन के मामले से जुड़ीं सम्पतिया देवी बनाम राजू उर्फ राजकुमार के इस वाद संख्या 409/2020 में कसया सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायालय से आराजी नं.558, 573, 602, 682, 700 और 777 पर 7 मार्च 20 को स्थगन दिया है.





जांच के बाद होगी कार्रवाई
मंगलवार को बरवा पट्टी थाने की पुलिस दूसरे पक्ष को कब्जा दिलाने गई. इसे लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया. अपर पुलिस अधीक्षक एपी सिंह ने बताया कि मौके पर फोर्स तैनात करने के साथ मामले की जांच की जा रही है, जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज