Home /News /uttar-pradesh /

स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा पर हमला, कहा- अखिलेश ने कागजों में काम किए, CM योगी ने धरातल पर उतारा

स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा पर हमला, कहा- अखिलेश ने कागजों में काम किए, CM योगी ने धरातल पर उतारा

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा.

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा.

UP Assembly Elections: श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने सिर्फ फाइलों में विकास कार्य दर्ज कराए हैं और योगी सरकार ने उसे धरातल पर उतारा है. जो विकास कार्य पूरा करता है श्रेय भी उसी को जाता है. आशा है अखिलेश यादव को सद्बुद्धि आयेगी.

अधिक पढ़ें ...

कुशीनगर. श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) पर जमकर प्रहार किया. कैबिनेट मंत्री ने कहा की अखिलेश यादव ने सिर्फ फाइलों में विकास कार्य दर्ज कराए हैं और योगी सरकार ने उसे धरातल पर उतारा है. उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य पूरा करता है श्रेय भी उसी को जाता है.

श्रम एवं सेवायजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव के कागजी कार्य को योगी सरकार ने पूरा किया इसलिए अखिलेश यादव को योगी सरकार की सराहना करनी चाहिए. पूर्वांचल को जो तोहफा योगी आदित्यनाथ की सरकार ने दिया उसकी प्रशंसा करनी चाहिए. अखिलेश यादव को पूर्वांचल वासियों के साथ खड़ा होना चाहिए और योगी सरकार के कार्य की सराहना करनी चाहिए न कि उसमें मीन मेख निकालना चाहिए. स्वामी प्रसाद ने कहा कि आशा है अखिलेश यादव को सद्बुद्धि आयेगी. वे अच्छी बात करें और अच्छा काम करें तभी उनका जनाधार बढ़ेगा. जनता की आंख में धूल झोंकेंगे तो ये जनता अब जान चुकी है.

अपने विभाग के साढ़े चार साल की उपलब्धियों को पत्रकारों के सामने गिनते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ 34 लाख श्रमिकों का पंजीकरण हुआ था, जबकि हमारी सरकार बनने के बाद पिछले साढ़े चार साल में 1 करोड़ 25 लाख श्रमिकों का पंजीकरण हुआ है. पूर्व की सरकारों में श्रमिकों के लिए 18 कल्याणकारी योजनाएं चलाईं. कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में श्रमिकों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को केंद्र सरकार ने मॉडल के रूप में लेकर पूरे देश में लागू किया है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा की सरकार श्रमिकों के बेटियों की शादी के लिए बृहद कार्यक्रम आयोजित कर रही है. आगामी 26 नवंबर को अयोध्या में और 29 नवंबर को कुशीनगर सामूहिक शादी समारोह आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा श्रमिकों के बेटे बेटियों को पढ़ने के लिए प्राइमरी से लेकर तकनीकी शिक्षा तक छात्रवृति दी जा रही है. सरकार मेडिकल और इंजीनियरिंग में दाखिला लेने वाले श्रमिकों बच्चों की पूरी फीस सरकार भरेगी.

Tags: Akhilesh yadav, Kushinagar news, Swami prasad maurya, UP news, UP Polls 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर