Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: योगी आदित्‍यनाथ के पूर्व सहयोगी ने आखिर मुख्‍यमंत्री की तुलना गुंडे-मवाली से क्‍यों कर दी?

UP Election: योगी आदित्‍यनाथ के पूर्व सहयोगी ने आखिर मुख्‍यमंत्री की तुलना गुंडे-मवाली से क्‍यों कर दी?

UP Chunav Latest News: स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने योगी आदित्‍यनाथ पर तीखा हमला बोला है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav Latest News: स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने योगी आदित्‍यनाथ पर तीखा हमला बोला है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: उत्‍तर प्रदेश में 10 फरवरी को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग होगी. मतदान की तिथि करीब आते ही आक्रामक बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में भाजपा छोड़ कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर तीखा हमला बोलते हुए उनकी तुलना गुंडे-मवाली से कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

कुशीनगर. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तिथि करीब आते ही तीखी बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी की सइकिल पर सवाल होने वाले योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर तीखा हमला बोला है. सीएम योगी ने एक चुनावी सभा में कहा था कि 10 मार्च के बाद (चुनाव परिणाम के बाद) सारी गर्मी शांत करवा देंगे. मुख्‍यमंत्री के इस बयान पर स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह बयान एक सीएम नहीं, बल्कि गुंडे-मवाली का ही हो सकता है. स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ये लोग वोट के सौदागर हैं और वोट के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह बयान (गर्मी उतर जाएगी) किसी मुख्यमंत्री का नहीं, बल्कि किसी गुंडे, माफिया और मवालीका है. उन्होंने दावा किया कि 10 मार्च को गर्मी उतारने वालों की गर्मी उतार दी जाएगी. यह दूसरों की गर्मी उतारने लायक नहीं रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि कैराना और मुज़फ़्फ़रनगर के लोगों के घर में उतारने का बयान न सिर्फ़ लोकतंत्र की हत्या है, बल्कि कैराना-मुज़फ़्फ़रनगर के लोगों का अपमान भी है. स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह लोग वोट के सौदागार हैं. यह लोग वोट के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि सीएम योगी गोरखपुर से नामंकन करेंगे और हम फाजिलनगर से पर्चा भरेंगे.

UP Chunav 2022: यूपी चुनाव से पहले बढ़ सकती है डिप्टी सीएम मौर्य की मुसीबत! जानें पूरा मामला

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बयान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मुजफ्फरनगर और कैराना में गर्मी दिखा रहे लोगों की 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जाएगी और मई-जून में यहां शिमला बन जाएगा. इस पर एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. शामली में अखिलेश ने कहा था कि जिस दिन गर्मी खत्म हो जाएगी, उस दिन हम लोग मर जाएंगे. जितने भी हम लोग बैठे हैं, अगर गर्म खून हमारे अंदर न बहे तो हम क्‍या जिंदा रहेंगे?

चुनाव आयोग से शिकायत
समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाषा की शिकायत करते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. सपा ने चुनाव आयोग को बताया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्तापक्ष से सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे है, वो मर्यादित, संयत और भद्र भाषा की श्रेणी में नहीं आता है. लोकतंत्र में इस तरह की भाषा का कोई औचित्य नहीं है. सपा ने शिकायत की सीएम योगी ने अभी आगरा में 10 मार्च के बाद बुल्डोजर चलने की धमकी दी. इसके अलावा वो लगातार समाजावादी पार्टी के नेतृत्व को गुंडा, मवाली और माफिया बता रहे हैं.

Tags: CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर